हर्ष फायरिंग में घायल ने तोड़ा दम, मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश गाजीपुर
Spread the love

गाजीपुर,10 मई (ए)। हर्ष फायरिंग में चली गोली से जहां एक बाराती की इलाज के दौरान मौत हो गयी वहीं मौके का फायदा उठाकर फायर करनेवाला बाराती मौके से फरार हो गया। गोली लगने से शादी की सारी खुशी जाती रही।
यह दर्दनाक हादसा सुहवल थाना क्षेत्र के मुरतपुरवां गांव में सोमवार की देर रात शादी समारोह में हुआ।
बताते चलें कि मुहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के मलिकपुरा उर्फ चकशाह मोहम्मद गांव से रामसूरत सिंह के पुत्र धन्नजय सिंह की बारात सोमवार को खुशनुमा माहौल में सुहवल थाना क्षेत्र के मुरतपुरवां गांव के सियाराम सिंह के यहां पहुंची।
जहां सियाराम सिंह की पुत्री सोनी की शादी धन्नजय सिंह से तय थी। आवाभगत और नास्ता पानी लेने के बाद बाराती वधु पक्ष के दरवाजे पर पहुंचने के लिए निकले। उसी दौरान देर रात तकरीबन 11 बजे बारात में मौजूद एक युवक ने तमंचे से हवाई फायर करने लगा। लोगों ने उसे फायरिंग करने से रोका भी लेकिन उसने दूबारा हवाई फायर कर दिया, उस दौरान गोली तमंचे में ही फंस गई। यह देख वह युवक तमंचे से गोली निकालने लगा। उसी दरम्यान अचानक फायर हो गया और गोली वहां खड़े दूल्हे के पट्टीदार साठ वर्षीय लक्ष्मण कुशवाहा निवासी मलिकपुरा के पेट में जा घुसी। लहुलुहान लक्ष्मण कुशवाहा को देखकर बारात में खलबली मच गई। हंसी खुशी का माहौल अचानक शान्त हो गया।
घायल लक्ष्मण कुशवाहा को लेकर लोग इलाज के लिए वाराणसी भागे, जहां दौराने इलाज भोर में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। लक्ष्मन की मौत से पत्नी सरस्वती देवी सहित उनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल रहा।
घटना की सूचना मिलने पर सुहवल थाना पुलिस मौके पर पहुंच कर आवश्यक कारर्वाई में जूट गयी। देर रात करीब साढ़े 12 बजे अपर पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली और थानाध्यक्ष को आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार करने का निर्देश दिया।
इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक तारावती ने बताया कि हर्ष फायरिंग में गोली लगने से लक्ष्मण की हुई मौत के मामले में बाद दूल्हे के भाई की तहरीर पर अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस लग गई है।