जया प्रदा 2019 के आचार संहिता उल्लंघन मामले में उत्तर प्रदेश के रामपुर की अदालत में पेश हुईं

उत्तर प्रदेश रामपुर
Spread the love

रामपुर (उप्र): छह मार्च (ए) पूर्व सांसद एवं अभिनेत्री जया प्रदा चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन से जुड़े दो मामलों में बयान दर्ज कराने के लिए बुधवार को उत्तर अभियोजन अधिकारी नीरज कुमार ने यहां बताया, ‘‘ पूर्व सांसद जया प्रदा अपने अधिवक्ताओं के साथ विशेष सांसद-विधायक अदालत के मजिस्ट्रेट शोभित बंसल के समक्ष उपस्थित हुईं और चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में अपना बयान दर्ज कराया। मामले की अगली सुनवाई 22 मार्च को होगी।’’प्रदेश के रामपुर जिले की विशेष सांसद-विधायक अदालत में पेश हुईं।

अदालत ने मामले की अगली सुनवाई 22 मार्च को निर्धारित की है।अभियोजन अधिकारी नीरज कुमार ने यहां बताया, ‘‘ पूर्व सांसद जया प्रदा अपने अधिवक्ताओं के साथ विशेष सांसद-विधायक अदालत के मजिस्ट्रेट शोभित बंसल के समक्ष उपस्थित हुईं और चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में अपना बयान दर्ज कराया। मामले की अगली सुनवाई 22 मार्च को होगी।’’

जयाप्रदा के खिलाफ वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता उल्लंघन के दो मामले दर्ज किए गए थे। इन मामलों में अदालत ने पहले भी कई बार समन जारी किया था लेकिन पूर्व सांसद अदालत में पेश नहीं हुईं। इसके बाद उनके खिलाफ सात बार गैर जमानती वारंट जारी हुए, लेकिन पुलिस उन्हें अदालत में पेश नहीं कर सकी।

बार-बार समन और वारंट जारी किए जाने के बावजूद अदालत में हाजिर नहीं होने पर न्यायालय ने पिछली 27 फरवरी को जयाप्रदा को फरार घोषित कर दिया था और पुलिस को उन्हें गिरफ्तार कर छह मार्च को उसके सामने पेश करने का निर्देश दिया था।

हालांकि, जया प्रदा अपने अधिवक्ता के साथ चार मार्च को अदालत में पेश हुईं, जिस पर अदालत ने उन्हें सशर्त जमानत दे दी।

पूर्व सांसद जयाप्रदा ने अदालत को आश्वासन दिया कि वह प्रत्येक सुनवाई के लिए व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होंगी और उपस्थिति से छूट के लिए कोई आवेदन नहीं दाखिल करेंगी।

अभिनेत्री जयाप्रदा वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में रामपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार थीं और उन्हें समाजवादी पार्टी प्रत्याशी आजम खां से पराजय का सामना करना पड़ा था। वह 2004 और 2009 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर रामपुर से लोकसभा के लिए चुनी गईं थीं।