निलंबित बसपा विधायक सुषमा पटेल के पति सपा में शामिल

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love

लखनऊ, दो जनवरी (ए) पिछले वर्ष हुए विधानसभा उप चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्‍मीदवार रहे रणजीत सिंह पटेल शनिवार को समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हो गये। पटेल की पत्‍नी जौनपुर के मुंगराबादशाहपुर से बसपा की विधायक हैं।

सपा मुख्‍यालय से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की उपस्थिति में प्रतापगढ़ सदर विधानसभा के पूर्व बसपा प्रत्याशी रणजीत सिंह पटेल ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

पटेल के पिता और माता दोनों जौनपुर जिले के मडि़याहूं क्षेत्र से विधायक रहे हैं। पटेल पूर्व पीसीएस अधिकारी हैं जो 2019 में बसपा उम्‍मीदवार बने थे।

पटेल के सपा में शामिल होने के बाद जब उनकी पत्नी विधायक सुषमा पटेल से बातचीत की गई तो उन्‍होंने कहा, ‘ मैं बसपा के टिकट पर चुनाव जीती लेकिन पार्टी ने मुझे निलंबित कर दिया है। मेरा परिवार जहां रहेगा वहां हम हैं।’ हालांकि उन्‍होंने किसी भी दल में शामिल होने से इनकार कर दिया। सुषमा पटेल ने कहा ‘ मुझे अभी किसी दल में नहीं जाना है और मैं अपने क्षेत्र की जनता की सेवा कर रही हूं।’

उल्‍लेखनीय है कि राज्‍यसभा चुनाव के दौरान बसपा के कुछ विधायकों ने अधिकृत उम्‍मीदवार का प्रस्‍तावक बनने के बाद अगले दिन अपने हस्‍ताक्षर को बताया था। मायावती ने पिछले वर्ष 29 अक्‍टूबर को इसपर संज्ञान लेते हुए अपनी पार्टी के सात विधायकों को निलंबित कर दिया था। निलंबित विधायकों में सुषमा पटेल भी शामिल हैं।