माफिया अतीक अहमद का करीबी इनामी बदमाश पुलिस से मुठभेड़ में घायल

उत्तर प्रदेश बांदा
Spread the love

बांदा (उत्तर प्रदेश), 16 मार्च (ए) प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड मामले में आरोपी पूर्व सांसद अतीक अहमद का करीबी साथी और 50 हजार रुपये का इनामी बदमाश बृहस्पतिवार को बांदा जिले के मटौंध क्षेत्र में पुलिस से मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिनंदन ने संवाददाताओं को बताया कि मटौंध थाना पुलिस और स्पेशल आपरेशन ग्रुप (विशेष अभियान दस्ते) के संयुक्त दल ने 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश वहीद अहमद को भूरागढ़ के पास से गिरफ्तार करने की कोशिश की, लेकिन उसने पुलिस पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि पुलिस की जवाबी कार्रवाई में वहीद दोनों पैरों में गोली लगने से घायल हो गया। उन्होंने बताया कि बदमाश को गिरफ्तार करने के बाद इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।.एसपी ने बताया कि वहीद अहमद प्रयागराज पुलिस से हुई मुठभेड़ में मारे गए अतीक अहमद के शूटर अरबाज का फूफा है। अरबाज प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड का मुख्य शूटर था। उन्होंने कहा, हालांकि उमेश पाल हत्याकांड में वहीद की कोई भूमिका है या नहीं, इसकी जांच की जा रही है।

उन्होंने बताया कि वहीद अहमद बांदा शहर कोतवाली के मर्दन नाका मुहल्ले के रहने वाला है और माफिया डॉन अतीक अहमद का काफी करीबी है। उस पर हत्या और रंगदारी मांगने के कई मुकदमे दर्ज हैं। इस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित है। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पूर्व वहीद ने एक व्यापारी को धमका कर लाखों रुपये की रंगदारी मांगी थी। इस मामले में पुलिस उसे ढूंढ रही थी।

अभिनंदन ने बताया कि अतीक अहमद का एक शूटर गुड्डू मुस्लिम जब बांदा की जेल में निरुद्ध था, तब वहीद अहमद लगातार उससे मुलाकात करता था।