महाराष्ट्र सरकार ने पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस समेत कई भाजपा नेताओं की सुरक्षा घटाई

राष्ट्रीय
Spread the love

मुंबई,10 जनवरी (ए)। महाराष्ट्र सरकार ने राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा के कई नेताओं की सुरक्षा को कम करने का ऐलान किया है। जिन नेताओं की सुरक्षा घटाने का फैसला लिया गया है, उनमें पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राज ठाकरे, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले, भाजपा नेता चंद्रकांत पाटिल, प्रवीण दरेकर, प्रसाद लाड और दूसरे मुख्य विपक्षी नेताओं के नाम शामिल हैं। राज्य सरकार के फैसले पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए इसे प्रतिशोध की राजनीति करार दिया है। वहीं, फडणवीस के अलावा, चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुंगंतीवर की सुरक्षा हटा ली गई है।
महाराष्ट्र सरकार पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए राज्य में बीजेपी के प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने कार्रवाई को दुर्भाग्यपूर्ण और अपनी पार्टी के नेताओं के खिलाफ सत्तारूढ़ गठबंधन का ‘प्रतिशोध’ बताया।
राज्य सरकार ने एक सर्कुलर में घोषणा की कि उसने विधानसभा में विपक्ष के नेता फडणवीस और उनके परिवार के सुरक्षा घेरे को कम करने का फैसला लिया है। इसके अलावा, उत्तर प्रदेश के पूर्व गवर्नर राम नाईक और एमएनएस चीफ राज ठाकरे की भी सुरक्षा में कटौती की गई है।
उद्धव सरकार ने सर्कुलर जारी करते हुए कहा कि यह निर्णय राज्य के विभिन्न व्यक्तियों को प्रदान किए गए सुरक्षा कवर की समीक्षा के बाद लिया गया है।