यूपी में फिर कई आईपीएस के तबादले

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love


लखनऊ,नौ जनवरी (ए)।यूपी की योगी सरकार ने मंगलवार को कई आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए। इनमें आगरा के पुलिस आयुक्त और गोरखपुर रेंज के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) भी शामिल हैं। स्थानांतरित अधिकारियों में 2004 से 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। आगरा के पुलिस आयुक्त (सीपी) प्रीतिंदर सिंह को लखनऊ में डीजीपी पुलिस मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया है। 2005 बैच के अधिकारी गोरखपुर रेंज के महानिरीक्षक (आईजी) जे रविंदर गौड़ को आगरा का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है।
इसी तरह प्रयागराज में आईजी रेंज के पद पर तैनात 2004 बैच के अधिकारी चंद्र प्रकाश-द्वितीय को हटाकर लखनऊ में आईजी इंटेलिजेंस बनाया गया है। आगरा के पुलिस कमिश्नर 2004 बैच के अफसर डॉक्टर प्रीतिंदर सिंह को लखनऊ में पुलिस मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया है। वेटिंग में चल रहे 2005 बैच के अफसर प्रेम कुमार गौतम को को प्रयागराज में आईजी बनाया गया है।
2005 बैच के अफसर गोरखपुर में पुलिस महानिरीक्षक रेंज जे रवींद्र गौड़ को आगरा का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। नोएडा के अपर पुलिस आयुक्त 2008 बैच के अफसर सुरेश राव ए कुलकर्णी को पुलिस महानिरीक्षक गोरखपुर भेजा गया है। पुलिस उपमहानिरीक्षक कारागार प्रशासन और सुधार सेवाएं शिवहरि मीना को अपर पुलिस आयुक्त नोएडा के पद पर स्थानांतरित किया गया है।