पश्चिमी दिल्ली की तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग,16 लोगों की मौत

राष्ट्रीय
Spread the love

नई दिल्ली,13 मई (ए) । दिल्ली के मुंडका की इमारत में शुक्रवार को भीषण आग लगने से 16 लोगों की मौत हो गई है। सभी शव बरामद कर लिए गए हैं। अभी तीसरी मंजिल की तलाशी बाकी है। बिल्डिंग में अभी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। दमकल विभाग के अधिकारियों ने कहा कि संख्या बढ़ सकती है क्योंकि और लोगों के फंसे होने की आशंका है और बचाव अभियान जारी है।

उपलब्ध जानकारी के अनुसार, मुंडका मेट्रो स्टेशनल के पास इमारत में आग लगने से कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है। जबकि, 12 अन्य लोग घायल हो गए। इन सभी का इलाज संजय गांधी अस्पताल में चल रहा था। समाचार एजेंसी ने डीसीपी, बाहरी जिले समीर शर्मा के हवाले से कहा कि आग दो मंजिलों पर फैली हुई थी। उन्होंने कहा, “क्षेत्र की घेराबंदी के साथ तैनात पुलिस बल… दो मंजिलों पर आग।”

शुक्रवार को शाम 04.45 बजे एक ऑफिस में आग लगने की घटना के संबंध में पुलिस स्टेशन मुंडका में एक पीसीआर कॉल आई। कॉल की सूचना पर स्थानीय पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और लोगों को बचाने में लग गई। पुलिस अधिकारियों ने इमारत की खिड़कियां तोड़कर लोगों को बाहर निकाला और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि यह इमारत 3 मंजिला है और आमतौर पर कंपनियों को ऑफिस स्पेस मुहैया कराने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कमर्शियल बिल्डिंग है। आग की घटना इमारत की पहली मंजिल से शुरू हुई। कंपनी का मालिक पुलिस हिरासत में है। आग बुझाने के लिए मौके पर कुल 9 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौजूद हैं। झुलसे पीड़ितों को तुरंत मदद पहुंचाने के लिए मौके पर एम्बुलेंस भी पहुंच गई