शादी में नाचने को लेकर हुए विवाद में ताबड़तोड़ फायरिंग कर एक की हत्या ,भाई घायल

उत्तर प्रदेश गोरखपुर
Spread the love


गोरखपुर, 02 जुलाई (ए)। यूपी के गोरखपुर में खोराबार क्षेत्र के लालपुर टीकर गांव में गुरुवार की रात शादी समारोह में नाचने के दौरान हुए विवाद में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसका छोटा भाई गोली लगने से घायल हो गया। लोगों के अनुसार इस दौरान पूर्व बीडीसी ने अपने लाइसेंसी असलहे से पांच राउंड फायर किया। पुलिस ने आरोपी समेत पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है। जानकारी के अनुसार लालपुर टीकर गांव निवासी कृष्णा निषाद की बहन की गुरुवार को शादी थी। शादी में शामिल होने के लिए रविंद्र निषाद व उनके बेटे दिवाकर तथा विकास भी गए थे। शादी में पूर्व बीडीसी रामलक्षण निषाद भी गए थे। शादी में नाचने को लेकर रात करीब 9:30 दिवाकर आदि से रामलक्षण का विवाद हो गया। 
गांव वालों के अनुसार विवाद के बाद दिवाकर, विकास व कुछ अन्य लोग रामलक्षण के घर पर पहुंच गए और पत्थर चलाने लगे। इसके बाद पूर्व बीडीसी ने लाइसेंसी असलाहे से उनपर फायरिंग शुरू कर दी। दिवाकर व उसके भाई घर की तरफ भागने लगे। इस पर पूर्व बीडीसी व उसके बेटे दरवाजे पर चढ़ गए और उन्हें गोली मार दी। 
दिवाकर के सीने में तो उसके भाई विकास के कंधे के पास गोली लगी है। परिवार के लोग दोनों को जिला अस्पताल ले गए। वहां दिवाकर की मौत हो गई। वहीं विकास की स्थिति गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कॉलेज भेज दिया। मेडिकल कालेज में विकास का इलाज चल रहा है। हालांकि इस मामले में किसी ने अभी तहरीर नहीं दी है। वारदात के पीछे जमीन संबंधी विवाद की चर्चा है।
एसपी सिटी सोनम कुमार ने कहा, ‘गोली चलने से एक युवक की मौत हुई है, जबकि उसका भाई घायल है। मामले की जांच की जा रही है। तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।’