पंचायत चुनाव : जौनपुर में वोटों की गणना के लिए लगाए गए 4 गुना मतगणना कर्मी

उत्तर प्रदेश जौनपुर
Spread the love


जौनपुर, 28 अप्रैल (ए)। उत्तर प्रदेश में जौनपुर के उप जिला निवार्चन अधिकारी एवं अपर जिलाधिकारी वित्त एवं  राजस्व रामप्रकाश ने कहा है कि पंचायत चुनाव की मतगणना को संपन्न कराने के  लिए इस बार 4 गुना मतगणना कर्मी को लगाया गया है।
उप जिला निवार्चन अधिकारी ने बुधवार को कहा कि जिले के सभी 21 ब्लाकों पर दो मई को मतगणना होगी। इसके लिए कुल 9,200 मतगणना कर्मियों को लगाया गया है। दो शिफ्टों में कर्मियों को लगाकर मतगणना की जाएगी, इसके तहत मतगणना  सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक व रात आठ से सुबह आठ बजे तक कराया जाएगा। इस बार की मतगणना में वैश्विक महामारी को दृष्टिगत बदलाव किया गया है। एक न्याय पंचायत पर जहां चार टेबल लगाए जाएंगे इस हिसाब से 218 न्याय पंचायत पर कुल 872 टेबल लगेगे। 

मतगणना के लिए 1932 पार्टियां बनाई गई  है। एक टेबल पर एक सुपरवाइजर व तीन गणना सहायक मतगणना कराएंगे। इस बार मतगणना को जल्दी कराने के लिए प्रशासन तैयार है। उन्होंने कहा कि 2010 तक एक साथ चार पदों की  मतगणना कराने में पंचायत चुनाव कराने में 72 घंटे तक परिणाम आता था। इसे देखते हुए इस बार मतगणना कर्मियों की संख्या चार गुना बढ़ा दी गई है। जिससे मतगणना जल्दी पूरी हो सके।