प्रधानमंत्री मोदी रविवार को काशी तमिल संगमम के दूसरे चरण का उद्घाटन करेंगे

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली,16 दिसंबर (ए)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के नमो घाट पर रविवार को काशी तमिल संगमम के दूसरे चरण का उद्घाटन करेंगे और कन्याकुमारी-वाराणसी तमिल संगमम ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। अधिकारियों ने यहां यह जानकारी दी।

सांस्कृतिक उत्सव 17 से 30 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा। तमिल प्रतिनिधिमंडल का पहला समूह 15 दिसंबर को चेन्नई से रवाना हुआ है। तमिलनाडु के विभिन्न क्षेत्रों से लगभग 1,400 लोग (200-200 लोगों के सात समूह) यात्रा करेंगे।अधिकारी ने कहा कि काशी प्रवास के दौरान, अपने दौरे कार्यक्रम के अनुसार, वे प्रयागराज और अयोध्या भी जाएंगे।

शनिवार को एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, ‘छात्रों (गंगा), शिक्षकों (यमुना), पेशेवरों (गोदावरी), आध्यात्मिक (सरस्वती), किसानों और कारीगरों (नर्मदा), लेखकों (सिंधु) और व्यापारियों और व्यवसायियों (कावेरी) के सात समूहों का नाम भारत की सात पवित्र नदियों के नाम पर रखा गया है। ये लोग चेन्नई, कोयम्बटूर और कन्याकुमारी से काशी तक की यात्रा करेंगे।”

बयान में कहा गया है, ‘पंजीकरण के समय 42,000 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए थे। चयन समिति ने उनमें से प्रत्येक समूह के लिए 200 लोगों का चयन किया।”