बिना बताये स्कूल व कोचिंग के लिये घर से निकली लापता तीनों छात्राओं को पुलिस ने ऋषिकेश से किया बरामद

राष्ट्रीय
Spread the love


शाहजहांपुर, 02 मार्च (ए)। यूपी के शाहजहांपुर जिले के सदर बाजार इलाके से स्कूल जाने के लिए घर से निकलीं तीन छात्राएं सोमवार को लापता हो गईं थीं। रात में ही सक्रिय हुई पुलिस ने तीनों को मंगलवार शाम ऋषिकेश से सकुशल बरामद कर लिया है। पुलिस के साथ छात्राओं के परिजन भी है। सभी शाहजहांपुर लौट रहे हैं। छात्राओं के घर से इस तरह जाने का कारण अभी ज्ञात नहीं हो सका है।
सदर बाजार थाना क्षेत्र के दिलाजाक मोहल्ले की रहने वालीं तीन छात्राएं क्षेत्र के एक स्कूल में कक्षा छह, आठ और नौ में पढ़ती हैं। सोमवार की सुबह साढ़े आठ बजे वे कोचिंग और फिर स्कूल जाने की बात कहकर घर से निकली थीं। दोपहर तीन बजे तक वापस न आने पर परिजनों को चिंता हुई। कक्षा छह में पढ़ने वाली बच्ची के पिता ने अन्य दोनों परिवारों से संपर्क साधा। तीनों परिवार मिलकर छात्राओं को ढूंढ़ने लगे। स्कूल में संपर्क किया तो उन्होंने स्कूल न आने की बात कही। 
सोमवार रात करीब साढ़े दस बजे परिजन सदर बाजार थाने पहुंचे। जानकारी मिलते ही रात में एसपी एस आनंद थाने में पहुंच गए। उन्होंने तीन टीमें बनाकर छात्राओं की खोज शुरू कराई। आसपास के सीसीटीवी फुटेज देखे तो उसमें तीन छात्राएं जाती हुईं नजर आईं। इसके बाद पुलिस ने छात्राओं के कॉल रिकार्ड, सीसीटीवी फुटेज और लोगों से पूछताछ के आधार पर यह माना कि छात्राएं हरिद्वार जा सकती हैं। रात ढाई बजे ही एक पुलिस टीम हरिद्वार रवाना कर दी गई थी। 
पुलिस टीम के साथ छात्राओं के परिजन भी थे ताकि पहचान में आसानी हो सके। पुलिस ने मंगलवार शाम को सभी छात्राओं को सकुशल ऋषिकेश में बरामद कर लिया है। एसपी एस आनंद ने बताया कि छात्राएं सोमवार को घर से निकलकर पहले रेलवे स्टेशन गईं थीं, फिर वहां पर ट्रेन न मिलने पर बस से हरिद्वार रवाना हो गईं थीं। पुलिस ने उन्हें सकुशल बरामद कर लिया है। छात्राएं घर से बिना बताएं क्यों गईं, इसकी जानकारी यहां आने पर की जाएगी। छात्राएं परिजन और पुलिस टीम के साथ ऋषिकेश से लौट रही हैं।