छात्राओं के शौचालय में सीसीटीवी कैमरा लगवाने के आरोप में प्रधानाचार्य की पिटाई

राष्ट्रीय
Spread the love

पुणे, छह जुलाई (ए) महाराष्ट्र के पुणे जिले में एक निजी स्कूल में छात्राओं के शौचालय में सीसीटीवी लगवाने के अभिभावकों के आरोप के बाद एक दक्षिणपंथी संगठन के कार्यकर्ताओं ने प्रधानाचार्य पर कथित रूप से हमला किया। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।.

मंगलवार दोपहर हुई इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया मंचों पर कई बार पोस्ट किया गया। इस वीडियो में प्रधानाचार्य के कपड़े फटे हुए दिखाई दे रहे हैं और भीड़ को स्कूल परिसर में उनके (प्रधानाचार्य) पीछे भागते हुए देखा जा सकता है। घटना तालेगांव दाभाडे में स्थित एक निजी स्कूल की है।.तालेगांव एमआईडीसी पुलिस निरीक्षक रंजीत सावंत ने कहा कि पुलिस को दी अपनी शिकायत में अभिभावकों ने स्कूल पर छात्राओं के शौचालय में सीसीटीवी लगाने, विद्यार्थियों को ‘बाइबल’ से प्रार्थना कराने और हिंदू पर्वों पर विद्यार्थियों को छुट्टी न देने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा, ”हम अभिभावकों द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच कर रहे हैं।” पुलिस के मुताबिक, आरोपों के बाद एक दक्षिणपंथी संगठन के सदस्यों ने स्कूल के प्रधानाचार्य की कथित रूप से पिटाई की, जो एक ईसाई है।

एक अभिभावक की ओर से दावा किया गया कि लड़कियों के शौचालय में सीसीटीवी लगाया गया था और यहां विद्यार्थियों को ईसाई संस्कृति से अवगत कराने का प्रयास किया जा रहा था।

जब स्कूल के अधिकारियों से इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने इस मामले पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।