विदेशी छात्रा से छेड़छाड़ करने वाला प्रोफेसर निलंबित,पुलिस ने हिरासत में लिया

राष्ट्रीय
Spread the love


हैदराबाद , 03 दिसम्बर(ए)।हैदराबाद विश्वविद्यालय परिसर में एक प्रोफेसर द्वारा विदेशी मूल की छात्रा से कथित तौर पर छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। इस मामले को लेकर शनिवार को हैदराबाद विश्वविद्यालय के परिसर में छात्रों ने विरोध-प्रदर्शन किया। विदेशी छात्रा की ओर से दी गई शिकायत और मामले में तूल पकड़ने के बाद साइबराबाद पुलिस ने प्रोफेसर को हिरासत में ले लिया है। प्रोफेसर को हिरासत में लिए जाने के बाद विश्वविद्यालय ने घटना की निंदा की है और आरोपी प्रोफेसर को निलंबित कर दिया है।
इस घटना कांड के बाद से ही छात्रों में रोष व्याप्त था। शनिवार को बड़ी संख्या में छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में नारेबाजी की और विरोध – प्रदर्शन भी किया।  
इससे पहले हैदराबाद पुलिस की डीसीपी माधापुर के शिल्पावल्ली ने बताया कि तेलंगाना की साइबराबाद पुलिस ने हैदराबाद विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर को एक विदेशी छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में हिरासत में ले लिया है। छात्रा थाईलैंड की रहने वाली है और यहां पढ़ाई कर रही है। मामले में गहनता से जांच की जा रही है। 
पूरे प्रकरण को लेकर हैदराबाद विश्वविद्यालय ने भी आधिकारिक बयान जारी किया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि विश्वविद्यालय, दो दिसंबर को हिंदी विभाग के प्रोफेसर रवि रंजन, और एक छात्र के बीच हुई घटना की निंदा करता है। आपराधिक शिकायत और प्राथमिकी के आधार पर, आरोपित प्रोफेसर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।