मंदिर में हाफ पैंट, बरमूडा और मिनी स्कर्ट आदि पहन कर आने पर रोक

राष्ट्रीय
Spread the love

जयपुर, सात जुलाई (ए) जयपुर के झारखंड महादेव मंदिर में हाफ पैंट, बरमूडा, मिनी स्कर्ट, नाईट सूट, कटी-फटी जीन्स, फ्रॉक आदि पहन कर आने पर बाहर से ही दर्शन करने का आग्रह किया गया है। मंदिर प्रशासन ने इसकी जानकारी दी।.

मंदिर प्रशासन की ओर से मंदिर के बाहर गेट पर लगाये गये एक पोस्टर में सभी महिलाएं एवं पुरुषों से मंदिर में मर्यादित वस्त्र पहन कर आने का आग्रह किया गया है।.

जय प्रकाश सोमानी ने कहा- भारतीय संस्कृति की रक्षा के लिए ऐसा कदम उठाया गया है. उनका कहना है कि ये सिर्फ हमारे मंदिर का मामला नहीं है बल्कि देश के कई अलग-अलग जगहों के मंदिरों में ड्रेस कोड लागू है. कई भक्तों ने आजतक-इंडिया टुडे को बताया कि हम मंदिरों में भगवान के दर्शन करने आए हैं. यहां अगर हम मंदिरों में छोटे कपड़े पहनकर आते हैं तो इससे दूसरे लोगों का ध्यान भी भटकता है.

मंदिर के एक भक्त ने कहा कि छोटे कपड़े पहनने से भी नकारात्मक ऊर्जा आती है. न चाहते हुए भी लोगों के मन में गलत विचार आ जाते हैं. छोटे कपड़ों के लिए अलग जगह है. हम एक विशेष पोशाक में मंदिर आ सकते हैं. हालांकि मंदिर के पुजारी ने कहा कि अगर कोई छोटे कपड़े पहनकर आएगा तो उसे नहीं रोका जाएगा. कुछ माह पहले मेवाड़ क्षेत्र भीलवाड़ा (राजस्थान) के प्रसिद्ध भगवान चारभुजानाथ मंदिर में भी ड्रेस कोड लागू किया गया है.