भ्रष्टाचार का आरोपी परियोजना अधिकारी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश मथुरा
Spread the love

मथुरा (उत्तर प्रदेश), 21 जुलाई (ए)। भ्रष्टाचार तथा अन्य आरोपों में निलम्बित किये गये मथुरा जिला नगरीय विकास अधिकरण के परियोजना अधिकारी रमेश कौशिक को हरियाणा के रोहतक से गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि जिला नगरीय विकास अधिकरण में परियोजना अधिकारी के पद से निलम्बित किये गये रमेश कौशिक को भ्रष्टाचार, गाली-गलौज तथा जान से मारने की धमकी देने के आरोप में बुधवार को हरियाणा के रोहतक से गिरफ्तार कर मेरठ के भ्रष्टाचार निवारण न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें मेरठ जेल भेज दिया गया।

सूत्रों ने बताया कि कौशिक के खिलाफ एक विनिर्माण कम्पनी के कर्मचारी महावीर प्रताप सिंह ने जिलाधिकारी से शिकायत की थी कि वह कंपनी के काम के सिलसिले में जमा किए सुरक्षा धन का एफडीआर जारी करने के एवज में डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत मांग रहा है। इसके अलावा कुछ अन्य क्षेत्रों में कम्पनी कराए गए विकास कार्यों के बाबत भी पांच लाख रुपये बतौर कमीशन मांगे थे।

सूत्रों ने बताया कि सिंह ने परेशान होकर इस मामले की शिकायत जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल से की और कौशिक से हुई बातचीत की रिकार्डिंग भी उपलब्ध कराई। इस पर जिलाधिकारी ने कौशिक के खिलाफ सदर थाने में भारतीय दण्ड विधान और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज करने और पुलिस अधीक्षक (नगर) अभिषेक तिवारी को जांच करने के आदेश दिये। जांच में परियोजना अधिकारी कौशिक को प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया।