नौ अगस्त की रात तक हाउस अरेस्ट रहेंगे राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह,जानें क्या है मामला?

उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़
Spread the love


प्रतापगढ़ , 07 अगस्त (ए)। यूपी के प्रतापगढ़ जिले के कुंडा विधायक, पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) के पिता राजा उदय प्रताप सिंह को नजरबंद किए जाने की अवधि एसडीएम ने पुर्नसमीक्षा के दौरान बढ़ा दी। इतना ही नहीं उनके दस करीबियों, सहयोगियों को भी हाउस अरेस्ट करने का आदेश दिया है। जिससे मोहर्रम के दिन किसी तरह का व्यवधान न हो और त्यौहार शांतिपूर्वक संपन्न हो सके। भदरी नरेश की नजरबंद की अवधि बढ़ाते ही सुरक्षा कर्मियों की हलचल बढ़ गई। भदरी गेट पर सुरक्षा व्यवस्था और चौकस कर दी गई।
कुंडा विधायक, सूबे के पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) के पिता उदय प्रताप सिंह को पुलिस ने शुक्रवार की सुबह उस समय हाउस अरेस्ट कर लिया, जब वह शेखपुर आशिक गांव में मोहर्रम को लेकर बनाए गए धार्मिक गेट का विरोध करते हुए बुधवार से तहसील में धरने पर बैठे रहे। शुक्रवार की सुबह जैसे ही वह नित्य क्रिया, पूजा पाठ के लिए भदरी कोठी पहुंचे पहले से घेराबंदी कर चुकी पुलिस ने उनको महल के भीतर ही नजरबंद कर नोटिस चस्पा कर दिया था। एसडीएम के आदेश पर सात अगस्त की शाम पांच बजे तक के लिए नजरबंद किया गया था। रविवार को एसडीएम ने मामले की पत्रावली तलब की और उस पर पुर्नसमीक्षा करते हुए हालात के मद्देनजर उदय प्रताप सिंह को मोहर्रम के दिन नौ अगस्त की रात नौ बजे तक के लिए नजरबंद की अवधि बढ़ा दी। इसके साथ ही एसडीएम ने उदय प्रताप सिंह के दो कानूनी सलाहकर हनुमान प्रसाद पाण्डेय, केसरीनंदन पाण्डेय, कॉलेजकर्मी भवानी विश्वकर्मा, आनंद पाल, जितेन्द्र्र सिंह, रवि सिंह, निर्भय सिंह, रमाकांत मिश्रा समेत दस लोगों को हाउस अरेस्ट किए जाने का भी आदेश किया है।

उदय प्रताप सिंह की हाउस अरेस्ट की अवधि बढ़ते ही सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दी गई। भदरी महल के गेट पर लगे सुरक्षा कर्मियों, पीएसी के जवानों समेत सभी मोर्चे पर लगाए गए पुलिस जवानों को फिर से ब्रीफ करते हुए 24 घंटे अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

कुंडा एसडीएम सतीश चंद्र त्रिपाठी ने बताया, मोहर्रम के त्यौहार को सकुशल निर्विघ्न सम्पन्न कराने के लिए उदय प्रताप सिंह के हाउस अरेस्ट की अवधि नौ अगस्त की रात नौ बजे तक के लिए बढ़ाई गई है। इसके साथ ही उनके दस सहयोगियों, करीबियों को भी हाउस अरेस्ट करने को नोटिस जारी की गई है।