लौंडिया’ लंदन वाली के झांसे में आए रिटायर्ड IPS, 8.17 लाख रुपए की ठगी के हुए शिकार

उत्तर प्रदेश गौतम बुद्ध नगर
Spread the love


नोएडा, 24 जून (ए)। नोएडा में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के एक पूर्व अधिकारी से लाखों रुपए ठगी का मामला सामने आया है। फेसबुक पर विदेशी महिला से दोस्ती के बाद उन्हें 8.17 लाख रुपए गंवाने पड़े। ठगी का अहसास होने के बाद अब उन्होंने आरोपी महिला और अन्य के खिलाफ पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है।
पूर्व IPS अधिकारी आरपी सिंह ने नोएडा के सेक्टर 36 स्थित साइबर अपराध थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि एक विदेशी महिला ने उनसे लाखों रुपए ठग लिए।उन्होंने शिकायत दर्ज कराई कि जब वह ट्रैफिक डायरेक्टरेट में तैनात थे, तब विदेशी विशेषज्ञों के एक दल के साथ उनकी बैठक हुई थी, जिसमें जैनेट नाम की एक महिला भी शामिल थी। उन्होंने कहा कि जैनेट कुछ दिन पहले फेसबुक पर उनकी मित्र बनी और उसने मई में कहा कि वह लंदन से लखनऊ आने वाली है।
आरपी सिंह ने आरोप लगाया कि इसके कुछ दिन बाद मुंबई हवाई अड्डे का नाम लेकर किसी ने उन्हें फोन करके कहा कि जैनेट लंदन से डेढ़ करोड़ रुपए लाई है और उसने जैनेट और पैसे छुड़वाने के लिए सीमा शुल्क के रूप में उनसे 68 हजार रुपए ले लिए। पूर्व अधिकारी ने आरोप लगाया कि इसके बाद अन्य मदों में कई बार में उनसे कुल 8.17 लाख रुपए लिए गए।
बाद में ठगे जाने का एहसास होने पर उन्होंने थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई। साइबर अपराध थाने की प्रभारी निरीक्षक रीता यादव ने बताया कि जैनेट एवं अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।