उप्र के इस जिले के एक गांव के बाहर सात बंदर मृत पाये गये, मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश बदायूं
Spread the love

बदायूं, छह सितंबर (ए) उत्तर प्रदेश के बदायूं जनपद के थाना उसावां क्षेत्र के गूरा बरेला गांव के बाहर सात बंदर मृत पाये गये हैं और इस संबंध में एक वीडियो भी वायरल हो गया है । एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी ।

मौके पर पहुंची पुलिस एवं वन विभाग के कर्मचारियों ने मृत बंदरों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये बरेली भिजवाए हैं और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जिला वन अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि बदायूं के उसामा थाना क्षेत्र के गांव गुड़ा बरेला गांव के बाहर बंदर मृत मिले हैं और ऐसी आशंका है कि सोमवार देर शाम कुछ लोगों ने उन्हें मार कर गांव के बाहर फेंक दिए।

उन्होंने बताया कि इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और वायरल वीडियो में बंदरों की संख्या सात बताई जा रही है। उन्होंने बताया कि किसी के हाथ बंधे हुए हैं तो किसी की आंखों पर काले रंग का तेल पड़ा दिख रहा है।

उन्होंने बताया कि इसकी जानकारी मिलने पर वन विभाग के रेंजर की ओर से पुलिस को तहरीर दी गयी। उन्होंने बताया कि इसके आधार पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण एवं पशु क्रूरता अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

उन्होंने बताया कि वीडियो में दिख रहा है कि बंदर मरे पड़े हैं और मृत पड़ी एक मादा बंदर के पास गंभीर रूप से घायल एक बच्चा भी बैठा है।

जिला वन अधिकारी ने बताया मामले की जांच के लिए पुलिस के साथ-साथ पशुपालन विभाग की टीम भी लगी हुई है। बहुत जल्द ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद इस बात का खुलासा हो सकेगा कि बंदरों की मौत किस प्रकार हुई है।

उसावां के थाना प्रभारी महेंद्र सिंह ने बताया कि वन विभाग की ओर से मामले की तहरीर मिल गई है और ममला दर्ज कर लिया गया है ।

सिंह ने बताया कि इस कृत्य में लिप्त लोगों की तलाश जारी है।