कोरोना वायरस की चौथी लहर के संकेत! 72 छात्र और स्टाफ मिले संक्रमित

राष्ट्रीय
Spread the love


चेन्नई,07 मई (ए) । देश में कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा एक बार फिर बढ़ रहा है। तमिलनाडु के चेंगलपट्टू के सत्यसाई मेडिकल कॉलेज में चार दिनों के दौरान 72 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। हालांकि इसमें कितने कॉलेज स्टाफ के लोग और कितने स्टूडेंट्स हैं, इसकी पुष्टि होना बाकी है। इससे पहले चेन्नई में 34 मामले थे और चेंगलपट्टू में 16 मामले थे। वहीं 6 मई तक 474 एक्टिव केस थे।

पिछले 4 दिनों में कोरोना से प्रभावित छात्रों और कर्मचारियों की संख्या की पहचान की गई जहां सरकार ने परिसर में 972 लोगों का कोविड टेस्ट किया है। तमिलनाडु राज्य में 6 मई को 64 नए कोविड मामले सामने आए हैं। लगातार बढ़ रहे कोविड पॉजिटिव मामले चौथी लहर की ओर इशारा कर रहे हैं।
इससे पहले पंजाब के पटियाला और हाल ही में झारखंड के चतरा जिले में कोविड पॉजिटिव मामले सामने थे। पटियाला में राजीव गांधी राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में दो ही दिनों में कोविड -19 के 60 मामले सामने आए, जिससे यूनिवर्सिटी अथॉरिटीज ने कॉलेज कैंपस को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया था। इसके अलावा यूनिवर्सिटी के अधिकारियों को 10 मई तक छात्रावास खाली करने का निर्देश दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, संक्रमित छात्रों में हल्के लक्षण दिखाई दिए और उन्हें अलग-अलग ब्लॉक में आइसोलेशन में रखा गया है।