कोरोना से 70 जिलों में बिगड़े हालात, न संभले तो देश भर में फैलेगा संक्रमण: पीएम मोदी

राष्ट्रीय
Spread the love

नई दिल्ली, 17 मार्च (ए)। कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते मामलों और वैक्सीनेशन को लेकर बुधवार को मुख्यमंत्रियों की बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत उन देशों में शामिल है, जहां मृतक दर काफी कम है। मुख्यमंत्रियों की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘भारत में कोरोना के 96 फीसदी से ज्यादा केस रिकवर हो चुके हैं। भारत उन देशों में से एक है, जहां कोरोना से मृत्यु का औसत काफी कम है।’ पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें कोरोना की दूसरी लहर को रोकना होगा। इसके लिए हमें तेजी से निर्णायक कदम उठाने होंगे। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें तेजी से कदम उठाने होंगे ताकि लोगों को समस्याओं से मुक्ति मिले। हमें अपने पिछले अनुभवों का इस्तेमाल करते हुए काम करना होगा।
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘कई जिलों में कोरोना का संक्रमण बढ़ा है, जो अब तक सेफ जोन थे। बीते कुछ सप्ताह में 70 जिलों में कोरोना के केसों में 150 फीसदी का इजाफा हुआ है। यदि हम कोरोना संक्रमण को यहां नहीं रोक पाए तो देश भर में फिर से स्थिति खराब हो सकती है और कोरोना केसों में इजाफा हो सकता है।’
इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि यह चिंता की बात है कि आखिर कुछ इलाकों में टेस्टिंग क्यों कम है? कुछ इलाकों में वैक्सीनेशन क्यों कम हो गया है? यह ऐसा समय है, जब गुड गवर्नेंस की परीक्षा होगी। हमारा आत्मविश्वास अतिआत्मविश्वास में तब्दील नहीं होना चाहिए। हमारी सफलता कोरोना के खतरे को नजरअंदाज करने से बेकार साबित हो सकती है।