काबुल एयरपोर्ट से कई भारतीय समेत 150 लोगों को तालिबान ने किया अपहरण

अंतरराष्ट्रीय
Spread the love


काबुल, 21 अगस्त (ए)। अफगानिस्तान से अल-इत्तेहा रूज़ की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ काबुल एयरपोर्ट से करीब 150 लोगों का अपहरण कर लिया गया है। इसमें से अधिकतर लोग भारतीय बताए जा रहे हैं। इन लोगों को काबुल एयरपोर्ट के नजदीक से किडनैप किया गया है। अल-इत्तेहा ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि अपहरणकर्ता तालिबान से जुड़े हुए हैं और वह  8 मिनीवैन में लोगों को तर्खिल की ओर ले गए हैं।

این منبع افزود که او و خانمش خود در مسیر راه از موتر انداخته و موفق به فرار شده‌اند. او علاوه کرد که تنها چند نفر محدود دیگر نیز موفق به فرار شده، اما از سرنوشت باقی افراد خبری نیست.#Afghanistan https://t.co/MAbtjWYKYj
सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि अपहरणकर्ताओं ने लोगों को दूसरे गेट से हवाई अड्डे तक पहुंचाने की बात कही थी लेकिन वे लोगों को कहां लेकर गए हैं, इसे लेकर चीज़ें अभी तक साफ़ नहीं है। तालिबान के प्रवक्ता अहमदुल्ला वासिक ने 150 से अधिक लोगों के अपहरण के आरोपों से इनकार किया है। अल-इत्तेहा की इस रिपोर्ट पर अब तक भारत सरकार ने कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया है।
अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जा होने से पहले ही हालात को देखकर भारत सरकार वहां से भारतीयों को निकालने में लगी हुई है। लेकिन अब भी अफगानिस्तान में कई भारतीय फंसे हुए हैं जिन्हें निकालने की कोशिश की जा रही है।