बिहार की 13 वर्षीया नाबालिग लड़की को पहले मां ने बेचा और उसके बाद पहले पति ने भी दूसरे से करवाई जबरन शादी,फिर—

राष्ट्रीय
Spread the love


कोटा, 19 जनवरी (ए)। राजस्थान के बारां जिले से एक ऐसी खबर सामने आई है जहां बिहार की एक 13 वर्षीय नाबलिग लड़की को कथित तौर पर 17 दिनों के भीतर शादी के लिए दो बार बेचा गया।इसके बाद मामले का खुलासा होने पर पुलिस ने उसकी मां सहित मानव तस्करी के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। 
बारां जिले के सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) विजय स्वर्णकार ने कहा, यह घटना तब सामने आई, जब लड़की को पिछले मंगलवार को छीपाबड़ौद पुलिस थाना क्षेत्र में सड़क किनारे छोड़ दिया गया और बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के समक्ष प्रस्तुत किया गया। 
अगले दिन सीडब्ल्यूसी की एक रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने आठ व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया और जांच शुरू की। नाबालिग पीड़िता ने सीडब्ल्यूसी को दिए अपने बयानों में आरोप लगाया उसके परिजनों ने उसे एक लाख रुपए में बेचकर उसकी शादी उसकी मर्जी के खिलाफ 7 दिसम्बर को चांवलखेड़ी थाना छबड़ा के बनवारी से करा दी थी। उसने विरोध किया तो परिजन चांवलखेड़ी से छीपाबड़ौद निवासी गीता सिंह के पास लेकर आ गए और उसे 1 लाख 21 हजार रुपए में बेचकर 24 दिसंबर को दूसरी बार उसकी शादी छीपाबड़ौद में मुकेश से करा दी थी।