विपक्ष के भारी हंगामे के बीच सरकार ने पास कराया बजट,सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love


लखनऊ, 04 मार्च (ए)। उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र में गुरुवार को विपक्ष के भारी हंगामे के बाद भी योगी सरकार बजट पास कराने में सफल रही। विधानसभा सदन ने बजट और विनियोग विधेयक पारित कर दिया। इसके साथ ही प्रदेश विधानमंडल का सत्र अनिश्चितकाल के लिए समापत हो गया। विधानभवन में कार्यवाही दस मार्च तक चलनी थी। कार्यवाही तय समय से पहले स्थगित कर दी गई है। माना जा रहा है कि सरकार ने पंचायत चुनाव को लेकर भी कार्यवाही को पहले स्थगित कर दिया है। 
उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र में गुरुवार को विधानसभा में विपक्ष के भारी हंगामे तथा बहिर्गमन के बीच बजट को पास करा लिया। कार्यवाही को लेकर विपक्ष ने कहा कि हम इसके गवाह नही बनेंगे। समाजवादी पार्टी के साथ बहुजन समाज पार्टी व कांग्रेस के बहिर्गमन के बीच सरकार ने बजट समेत चार विधेयक पारित करने के बाद उत्तर प्रदेश के विधानमंडल सत्र को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है। इसके पूर्व संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि सभी विधायकों को तीन-तीन करोड़ की विधायक निधि बहाल की गई है। इसके साथ ही विधानसभा सचिवालय कर्मचारियों को पुरस्कार प्रदान किया गया है। इनको पुरस्कार राशि के रूप में 12500 रुपए मिले हैं।
विधानभवन में गुरुवार को विधान सभा में प्रश्नकाल स्थगित कर दिया गया। इसी बीच सरकार ने सभी विभागों के बजट को पास करा लिया है। इसके विरोध में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी तथा कांग्रेस के साथ योगी आदित्यनाथ सरकार को समर्थन दे रही सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के सदस्य नारेबाजी करते हुए सदन से बहिर्गमन कर गए।