अलीगढ़ शराब कांड के मुख्य आरोपी और 1 लाख का इनामी BJP नेता ऋषि गिरफ्तार

अलीगढ़ उत्तर प्रदेश
Spread the love

अलीगढ़, 06 जून (ए)। यूपी के अलीगढ़ में शराब के कहर से हुई सैकड़ों मौतों के जिम्मेदार शराब कांड के मुख्य आरोपी ऋषि शर्मा को पुलिस ने रविवार सुबह बुलंदशहर बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया है। उस पर एक लाख रुपये का इनाम था।  पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुखबिर की सटीक सूचना पर बुलंदशहर बॉर्डर से चैकिंग के दौरान आरोपी को गिरफ्तार किया गया। स्कार्पियो गाड़ी नं0- UP81 BT 2169 से 540 खाली पव्वे देशी शराब, 279 ढक्कन लाल रंग, 75 ढक्कन महरूम रंग, 667 ढक्कन सील, 240 रैपर जिनपर गुड ईवनिंग देशी शराब और 500 बार कोड बरामद किए गए हैं।

 उन्होंने बताया कि ऋषि शर्मा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों ने लगभग 500 से ज्यादा नंबरों की कॉल डिटेल खंगाली। इसकी 100 से ज्यादा रिश्तेदारों के यहां रेकी करके जानकारी जुटाई। विभिन्न जनपदों में अपने 100 से ज्यादा मुखबिरों को एक्टीवेट किया। इससे पहले शनिवार को एक अन्य आरोपी 25 हजार के इनामी को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं भाजपा नेता ऋषि शर्मा के अवैध रूप से बने फार्म हाउस को जेसीबी चलवाकर ध्वस्त करा दिया गया था।
जहरीली शराब से लोगों की मौत होने का सिलसिला नहीं थम पा रहा है। शिकंजा कसे जाने के बाद कार्य‌वाही के डर से माफियाओं ने जहरीली शराब नहरों में बहा दी है। जिसकी वजह से सबसे पहले जवां नहर में बहकर मिले देशी शराब के पऊए पीने से 10 मजदूरों की मौत हो गई थी। इसी तरह से अकराबाद में शेखा नहर में मिले पऊए पीने से मजदूरों की हालत बिगड़ गई थी। शनिवार को बिहार निवासी पांच मजदूरों की मौत जेएन मेडीकल कॉलेज में उपचार के दौरान हो गई।
शराब कांड के फरार चल रहे मुख्य आरोपी भाजपा नेता बीडीसी ऋषि शर्मा के थाना जवां क्षेत्र स्थित फार्म हाउस पर शनिवार को प्रशासन ने जेसीबी चलवा दी। एसडीएम कोल रंजीत सिंह के नेतृत्व में गई टीम ने गांव छेरत में ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की। फार्म हाउस का कुछ भाग सरकारी जमीन घेरकर भी बनाया जाने की बात प्रशासन की जाचं में सामने आ चुकी है।