बदमाशों ने धावा बोल कर स्टेट बैंक की शाखा से नकदी समेत 16 लाख की संपत्ति लूटी

जमुई बिहार
Spread the love


जमुई,18 अप्रैल (ए)| बिहार के जमुई जिले के चकाई थाना क्षेत्र में मंगलवार को अज्ञात अपराधियों ने एक बैंक में धावा बोलकर नकदी समेत 16 लाख रुपये की संपत्ति लूटकर फरार हो गए। पुलिस अब पूरे मामले की जांच में जुटी है।

पुलिस के अनुसार, दो मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए पांच लोग स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की चकाई शाखा के खुलने के कुछ ही देर बाद ग्राहकों के रूप में बैंक में घुसे और फिर हथियर के बल पर पहले ग्राहकों को अपनी जगह बैठने को मजबूर कर दिया।

इसके बाद बैंक कर्मचारियों को अपने कब्जे में लेकर कैश काउंटर खुलवाकर वहां रखा कैश लेकर फरार हो गए। बैंक के कर्मचारियों के मुताबिक लुटेरे करीब 3 लाख 75 हजार रुपये नकद और करीब 12 लाख रुपये के सोने लूट ले गए हैं।

इधर, पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन में जुट गई है। उन्होंने बताया कि झारखंड की ओर जाने वाली सड़कों पर वाहनों की तलाशी ली जा रही है।

इधर, बताया जा रही है कि घटना को अंजाम देने के बाद लुटेरे झारखंड की ओर भाग निकले। लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

इससे पहले 13 अप्रैल को सारण जिले के सोनपुर क्षेत्र में बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े पंजाब नेशनल बैंक में करीब 12 लाख रुपए लूट लिए और फरार हो गए। इस दौरान सुरक्षा में तैनात 2 होमगार्ड के जवानों को गोली मारकर हत्या कर दी। 12 अप्रैल को पूर्वी चंपारण के चकिया थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े अज्ञात बदमाशों ने आईसीआईसीआई बैंक में धावा बोलकर करीब 48 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए थे।