सीबीआई अफसर बनकर पेन्ट व्यापार के घर में घुसे बदमाशों ने की लाखों की लूट

उत्तर प्रदेश सहारनपुर
Spread the love


सहारनपुर, 03 अप्रैल (ए)। यूपी के
सहारनपुर में सीबीआई अफसर बनकर घर में घुसे बदमाशों ने पेंट व्यापारी और नौकर को गन प्वाइंट पर लेकर लाखों की लूट की वारदात को अंजाम दिया। बदमाश घर से करीब एक लाख की नगदी और ज्वैलरी लूट ले गए। पॉश इलाके में पूर्व विधायक के घर के पास हुई दिनदहाड़े हुई वारदात से हड़कंप मच गया। बदमाश व्यापारी का मोबाइल और सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी ले गए। सूचना पर पुलिस ने आसपास के मकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली। 

वारदात थाना सदर बाजार क्षेत्र की पॉश कॉलोनी अहमद बाग में हुई। कॉलोनी में पूर्व विधायक महावीर सिंह राणा के आवास के सामने पेंट व्यापारी पृथ्वीपाल सिंह का घर है। दोपहर करीब तीन बजे पृथ्वीपाल सिंह घर में सो रहे थे। जबकि, उनकी पत्नी एक कार्यक्रम में गई थीं। इसी दौरान मकान के मुख्यगेट की घंटी बजी, जिसके बाद घरेलू नौकर बहादुर ने दरवाजा खोला तो दो युवक घर में घुस आए और खुद को सीबीआई अफसर बताया। घर में घुसते ही बदमाशों ने पृथ्वीपाल सिंह और उनके नौकर को भी गन प्वाइंट पर लेकर बंधक बना लिया। इसके बाद लूटपाट शुरू कर दी। व्यापारी से पैसे मांगे तो उन्होंने घर के एक हिस्से में बने ऑफिस में रखे करीब एक लाख रुपये दे दिए। इसके बाद उन्होंने व्यापारी को एक कमरे में बंद कर दिया और दूसरे कमरे में बनी अलमारी से ज्वैलरी भी लूट ली। इतने में मकान की छत पर मरम्मत का काम कर रहे तीन युवक भी आए गए। बदमाश तमंचा लहराते हुए पीछे के दरवाजे से फरार हो गए। 
चार संदिग्ध लिए हिरासत में 
पुलिस ने संदेह के आधार पर चार संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। वहीं इस तरह की वारदात देने वाले बदमाशों का भी डाटा पुलिस खंगाल रही है।
एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि थाना सदर बाजार क्षेत्र में पेंट व्यापारी को घर में बंधक बनाकर बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया है। बदमाश एक लाख रुपये की नगदी और ज्वैलरी लूटकर ले गए हैं। छानबीन की जा रही है। जल्द ही इस वारदात का खुलासा किया जाएगा।