जुगाड़ का जलवा: जानिए उस शख्स को जिसने अपने ऑटो को बना लिया आलीशान घर फिर —

राष्ट्रीय
Spread the love


नई दिल्ली,28 फरवरी (ए)।भारतीयों को किसी भी समस्या के समाधान के लिए नए-नए जुगाड़ खोजने में आगे रहने के लिए जाना जाता है। इसके समय-समय पर कई उदाहरण भी देखने को मिलते रहते हैं। इसी तरह हाल ही एक व्यक्ति ने अपने ऑटो  को ही आलीशान घर में बदल दिया। हैरान मत होइए यह घर सभी सुविधाओं से संपन्न है। इसको देखने के बाद महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा भी शख्स की कला के कायल हो गए और उन्होंने उसके साथ काम करने की इच्छा जताई है। यही नहीं सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले आनंद महिंद्रा ने एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें एक शख्स ने अपने ऑटो को एक आलीशान घर में बदल दिया है। दरअसल, चेन्नई में रहने वाले इस शख्स का नाम अरुण प्रभु है और उन्होंने अपने ऑटो को एक ऐसे घर में तब्दील कर दिया है, जिसमें आम घरों जैसी सभी सुख सुविधाएं हैं। इस घर में काफी स्पेस है, वेंटिलेशन का इंतजाम है, इसमें खिड़कियां और दरवाजों के साथ छत और कपड़े सुखाने का भी प्रबंध है। ये एक मोबाइल घर है।
अरुण ने इस घर की छत पर सोलर पैनल्स भी लगाए हैं और कुछ बैटरीज भी रखी हैं, जिससे इस मोबाइल घर में बिजली की आपूर्ति की जा सके, वो भी बिना बिजली का कनेक्शन लिए हुए। अरुण के बनाए गए इस मोबाइल घर में आपको हर वो सुविधा मिलेगी, जो आम घरों में मौजूद होती है। जानकारी के अनुसार, इस घर में पानी स्टोर करने की सुविधा भी है, जिससे पानी की आपूर्ति भी की जा सके।
आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा, अरुण ने इसके जरिए कम स्पेस की पावर को दिखाया है, जो कोरोना काल के बाद घूमने के शौकीन लोगों के लिए एक बड़ा ट्रेंड बन सकता है। उन्होंने आगे लिखा कि अगर अरुण बोलेरो पिकअप के टॉप पर ऐसा कुछ बना सकें, तो उन्हें ख़ुशी होगी। इसके साथ ही उन्होंने साथ काम करने की इच्छा जताते हुए लोगों से उन्हें अरुण से कनेक्ट करने की भी बात कही।