ऑनलाइन शराब खरीदना चाहते थे यह आईएएस अफसर,फिर जो हुआ–जाने पूरा मामला

भोपाल मध्य प्रदेश
Spread the love


भोपाल, 27 अगस्त (ए)। मध्य प्रदेश में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के एक अधिकारी को उस समय 34 हजार रुपए की चपत लगा दी गई, जब वह ऑनलाइन शराब खरीद रहे थे। अब पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। 
भोपाल में तैनात आईएएस अधिकारी लोकेश कुमार जांगिड (35) 11 जुलाई को इंटरनेट पर ऑनलाइन शराब खरीदारी को लेकर सर्च कर रहे थे। इस दौरान उन्हें एक वॉट्सऐप नंबर मिला। अधिकारी ने इस नंबर पर संपर्क किया था। इसके बाद उन्हें एक कॉल आया और फोन करने वाले शख्स ने खुद को एक शराब की दुकान का कर्मचारी बताते हुए कहा कि वह जो शराब चाहते हैं उसके लिए उन्हें यूपीआई के जरिए अडवांस में 8,500 रुपए देने होंगे। 
आईएएस अधिकारी ने पैसे ट्रांसफर कर दिए, लेकिन फोन करने वाले ने कहा कि उसे पेमेंट नहीं मिला है। फिर फोन करने वाले ने उनसे भुगतान के लिए यूपीआई क्यूआर कोड मांगा और बैंक खाते से 17,000 रुपए निकाल लिए। इसके बाद भी उसने कहा कि उसे पैसे नहीं मिले हैं। तब जाकर अधिकारी को अहसास हुआ कि उनके साथ ठगी हो गई है।
अधिकारी ने क्राइम ब्रान्च में शिकायत दी। पुलिस ने आरोपी को ट्रैक करके गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस दो और लोगों की तलाश में है, जिनके लिए यह काम करता था।