कुएं की जहरीली गैस की चपेट में आकर तीन लोगों की मौत

राष्ट्रीय
Spread the love

हिसार (हरियाणा), 21 मई (ए) हरियाणा के सहरवा गांव में कुएं की सफाई के दौरान कथित तौर पर जहरीली गैस की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।.

पुलिस ने बताया कि पीड़ितों की पहचान जयपाल, नरेंद्र और सुरेश के रूप में की गई।.जानकारी मुताबिक गांव स्याडवा निवासी इंद्र सिंह के कुएं की सफाई के लिए चार लोग कुएं में उतरे थे। अचानक हादसा हो गया। कुएं में उतरते समय जहरीली गैस की चपेट में आने के बाद कुएं में उतरे लोग एक दूसरे को बचाने का प्रयास करने लगे। जिस कारण तीन की मौत हो गई। मरने वालों के नाम सुरेश, जयपाल, नरेंद्र है। जबकि इस हादसे में विक्रम को ग्रामीणों के द्वारा बचा लिया गया। मृतकों की उम्र 30 से 35 वर्ष के बीच है। हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर प्रशासनिक अधिकारी और आजाद नगर एसएचओ बचाव कार्य में लगे हुए हैं। जबकि मृतकों के शव सिविल अस्पताल की मोर्चरी में पहुंच गए है। सिविल अस्पताल में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस भी तैनात कर दी गई है।

जानकारी अनुसार गांव के इंद्र के कुएं की सफाई के लिए जयपाल, नरेंद्र, सुरेश और विक्रम पहुंचे। सभी गांव में पड़ोसी है और साथ साथ ही खेत है। सबसे पहले कुंए में जयपाल उतरा। जब वह ऊपर नहीं आया तो उसे देखने के लिए नरेंद्र कुंए में गया। दोनों के ऊपर न आने पर सुरेश भी कुंए में चला गया।

जबकि कुएं के ऊपर खड़ा विक्रम भी कुंए में उतरा, परंतु सीढ़ियों पर ही उसकी तबीयत खराब होने पर वह बाहर आ गया। विक्रम ने शोर मचाया। जिसके बाद आस पड़ोस के किसान कुंए पर पहुंचे। इसके बाद गांव के ग्रामीणों को सूचना दी गई। गांव के सरपंच राजेश ने बताया कि रस्सों की सहायता से दो लोगों को निकाला गया। परंतु तीसरे की बॉडी कुंए में पानी होने के कारण निकालने में दिक्कत आने लगी। इसके बाद प्रशासन की बचाव टीम ने उसने बाहर निकाला। तीनों युवक विवाहित थे और उनके छोटे बच्चे हैं।