पेड़ पर चढ़े टाइगर का अचानक बंदर से हो गया आमना-सामना, जानें फिर किसे मिली ‘जीत’

राष्ट्रीय
Spread the love


नई दिल्ली, 29 मार्च (ए)। सोशल मीडिया पर रोजाना कोई न कोई वीडियो या फिर तस्वीरें वायरल होती रहती हैं। कुछ दिन पहले शेर और कुत्ते की लड़ाई का वीडियो वायरल होने के बाद हाल ही में एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक पेड़ पर एक टाइगर और एक बंदर चढ़े हुए हैं। वीडियो को देखते ही लोग उसे काफी शेयर कर रहे हैं। यह वीडियो इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के अधिकारी प्रवीण अंगुसामी ने ट्विटर पर शेयर किया है।
30 सेकेंड के इस वीडियो की शुरुआत एक पेड़ से होती है, जिस पर टाइगर और बंदर चढ़े हुए हैं। टाइगर हमला करने के लिए बंदर को लगातार देख रहा है, जबकि बंदर उससे बचने के लिए एक पतली डाल को पकड़कर बैठा हुआ है। कुछ देर बंदर को देखने के बाद टाइगर अचानक नीचे गिरने लगता है। इसके बाद वह डाल की मदद से नीचे जमीन पर गिर जाता है। वीडियो में आखिर तक टाइगर बंदर पर हमला करने में कामयाब नहीं हो पाता है । 
इस वीडियो को ट्विटर पर 23 मार्च को साझा किया गया था, जिसे बाद हजारों लोगों ने देखा है। अभी तक साढ़े 12 हजार लोग वीडियो को देख चुके हैं। प्रवीण ने वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन लिखा, ”अपनी कमजोरियों को आगे न बढ़ाएं, बल्कि हमेशा अपनी ताकत को पहचानें।”
तमाम यूजर्स वीडियो पर कॉमेंट्स भी कर रहे हैं। एक दुर्गेश राजपूत नामक यूजर ने मजे लेते हुए लिखा कि बंदर टाइगर से कह रहा है कि यह आपके साथ एक छोटा सा प्रैंक था, कैमरा देखकर हाथ हिला दीजिए। वहीं, एक अन्य यूजर नितिन सांगवान नामक यूजर ने कहा कि टाइगर गिरने के बाद सोच रहा होगा कि किसी ने देखा तो नहीं।