यूपी में ताजिया के बिजली के तार के संपर्क में आने से दो की मौत, 52 अन्य झुलसे

राष्ट्रीय
Spread the love

अमरोहा (उप्र), 29 जुलाई (ए) जिले के डिडौली थाना क्षेत्र के पतेई खालसा गांव में शनिवार को ट्रैक्टर ट्रॉली पर रखे ताजिया के बिजली के तार के संपर्क में आने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 52 अन्य झुलस गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) आदित्य लंगेह ने बताया कि ताजिया के ऊपर लोहे की छड़ में लगा लाउडस्पीकर खेतों से गुजरने वाले हाईटेंशन बिजली के तार की चपेट में आ गया, जिससे यह हादसा हुआ।.

उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान शानू (35) और ओवैस (13) के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

एसपी ने बताया कि चार लोगों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा गया है, जबकि 26 को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। उन्होंने बताया कि बाकी घायल जिला अस्पताल में हैं और उन्हें जल्द ही छुट्टी दे दी जाएगी।

एसपी ने बताया, ‘‘ताजिया की ऊंचाई लगभग 22 फुट थी और हाईटेंशन तार 35 फुट की ऊंचाई पर स्थित था। ताजिया के ऊपरी हिस्से पर लोहे की छड़ में लाउडस्पीकर लगा हुआ था जो अचानक हाई टेंशन बिजली के तार के संपर्क में आ गया, जिससे दुर्घटना हुई।

अमरोहा के जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी ने बताया कि ऐसे निर्देश पहले ही जारी किए गए थे कि 12 फुट से अधिक ऊंचाई का ताजिया न बनाया जाए लेकिन इस ताजिया की करीब ऊंचाई 20-22 फुट थी।