उप्र में सिलेंडर में आग लगने से पांच लोग झुलसे

उत्तर प्रदेश मथुरा
Spread the love

मथुरा, 27 जून (ए)। उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में रविवार को घरेलू गैस सिलेंडर में आग लगने से इसकी चपेट में आकर परिवार के पांच लोग झुलस गए। पुलिस ने सभी को अस्पताल में भर्ती कराया है।

वहीं, स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया है कि इस घर में अवैध रूप से गैस रीफिलिंग का काम किया जाता था। पुलिस इस कोण से भी मामले की जांच कर रही है।

थाना जमुना पार के प्रभारी निरीक्षक आरके सिंह ने बताया कि यह घटना रविवार दोपहर लक्ष्मीनगर निवासी राजपाल (50) के घर में उस समय घटी, जब वह एक बोतल में पेट्रोल लाकर बाइक में डाल रहे थे। उसी समय शॉर्ट सर्किट के चलते पेट्रोल में आग लग गई।

उन्होंने बताया कि इसी दौरान पेट्रोल पास में ही रखे एलपीजी सिलेंडर पर जा गिरा, जिससे घर में आग लग गयी। इसे बुझाने का प्रयास करते हुए राजपाल की दो बेटियां गीता व रिंकी तथा दो बेटे भरत, देवेंद्र व मदद के लिए आया पड़ोसी पवन भी बुरी तरह से जल गया।

पुलिस ने बताया कि स्थानीय लोग आग बुझाने के प्रयास में जुट गए और तत्काल दमकल विभाग को सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे दो अग्निशमन वाहनों ने कुछ देर में आग पर काबू पा लिया। आग से झुलसे लोगों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सदर क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक गौरव त्रिपाठी ने बताया कि इलाके के कुछ लोगों ने बताया कि यह मामला गैस सिलिंडर में आग लगने का नहीं, गैस रीफिलिंग और अवैध रूप से पेट्रोलियम पदार्थ बेचने का है। ऐसे में पुलिस इस नजरिए से भी पूरे मामले की जांच कर रही है।