एक घंटे तक बाधित रही Whatsapp की सेवाएं,लोग हुए परेशान

राष्ट्रीय
Spread the love


नई दिल्ली, 25 अक्टूबर (ए)। दुनिया के सबसे लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप की सेवाएं मंगलवार दोपहर अचानक ठप पड़ गईं। वॉट्सऐप डाउन होने का असर इसके करोड़ों यूजर्स पर पड़ा और सिर्फ भारत ही नहीं, दुनिया के कई देशों में वॉट्सऐप यूजर्स एकदूसरे को मेसेज नहीं कर पा रहे थे। लंबे इंतजार के बाद अब यूजर्स पहले की तरह चैटिंग कर सकते हैं और वॉट्सऐप की सेवाएं रीस्टोर हो गई हैं।
वॉट्सऐप डाउन होने की शिकायतें मंगलवार दोपहर 12 बजकर 9 मिनट से मिलना शुरू हुईं और दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में वॉट्सऐप डाउन होने के चलते यूजर्स परेशान हुए। Downdetector प्लेटफॉर्म पर दोपहर 1 बजे तक वॉट्सऐप डाउन होने की शिकायत करने वालों की संख्या 27,000 का आंकड़ा पार कर गई। आखिरकार इस खामी को दूर कर लिया गया ।
सेवाएं डाउन होने के चलते यूजर्स को एकदूसरे को मेसेज भेजते वक्त परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। पहले से ऐप में मौजूद कन्वर्सेशंस ऐक्सेस करने का विकल्प यूजर्स को मिल रहा था लेकिन वे नए मेसेज नहीं भेज पा रहे थे, ना ही उनके नंबर पर कोई नए मेसेजेस आ रहे थे। सेवाएं सामान्य होने के बाद पहले अटके हुए मेसेजेस यूजर्स को मिलना शुरू हो गए हैं। कई यूजर्स को लॉगिन करते वक्त भी दिक्कत हो रही थी।