कम जेवर लेकर शादी रचाने जब पहुंचा दूल्हे का परिवार, तो भड़की दुल्हन की मां,फिर जो हुआ-

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी
Spread the love


कौशांबी, 01 जून (ए)। यूपी में कौशांबी के पहाड़पुर गांव में आई बारात, वर पक्ष द्वारा कम एवं हल्के वजनी जेवरात लाने से नाराज लड़की की मां ने दरवाजे से बारात को बैरंग लौटा दिया। रात भर दोनों पक्ष के बीच संबंधियों ने सुलह कराने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी। फिर दूल्हा बिना दुल्हन अपने परिजनों के साथ चला गया। 
सूत्रों के अनुसार मोहब्बतपुर पइंसा के पहाड़पुर गांव निवासी श्रीचंद की बेटी गीता देवी की शादी फतेहपुर जिले के सरकंडी निवासी ज्ञानेंद्र के साथ तय थी। रविवार की रात धूमधाम के साथ दूल्हा ज्ञानेंद्र बारात लेकर पहुंच गया। कन्या पक्ष की तरफ से बारातियों जलपान कराया गया। द्वार पूजा के बाद  बराती भोजन करने लगे। इसी दौरान चढ़ावा की रस्म शुरू हुई। जब वर पक्ष की ओर से आभूषण निकाले गए तो दुल्हन की मां भड़क उठी । 
दुल्हन की मां का कहना था कि जेवर कम आए हैं जो लाए गए हैं वह कम वजनी है। इसी को लेकर हंगामा खड़ा  हो गया लड़की की मां ने शादी करने से इनकार कर दिया। भोजन कर रहे बारातियों  को कोई खाना परोसने नहीं पहुंचा। ज्यादातर बराती बिना भोजन के ही चले गए। रात भर वर और कन्या पक्ष के बीच संबंधियों ने सुलह कराने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी। अंत में फैसला हुआ कि दोनों पक्ष एक दूसरे की लागत वापस करेंगे। ऐसी परिस्थिति में दूल्हा बिना दुल्हन अपने परिजनों  के साथ चला गया।