महिला नायब तहसीलदार ने दुष्कर्म व हत्‍या के प्रयास का आरोप लगाया, प्राथमिकी दर्ज

उत्तर प्रदेश बस्ती
Spread the love

बस्ती (उप्र), 17 नवंबर (ए) उत्तर प्रदेश में बस्ती जिले के सदर कोतवाली थाना इलाके में स्थित तहसील परिसर में बने सरकारी आवास में एक महिला नायब तहसीलदार ने अपने समकक्ष नायब तहसीलदार पर मारपीट और दुष्कर्म के प्रयास का आरोप लगाया है। पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।.

उन्होंने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है।.अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) दीपेंद्र नाथ चौधरी ने बताया कि पीड़िता ने अपने एक सहयोगी के खिलाफ मारपीट और उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास करने का आरोप लगाया है।

उन्‍होंने बताया कि तहरीर के आधार पर नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 376 (दुष्कर्म), 307 (हत्‍या का प्रयास), 452 (बिना अनुमति घर में घुसकर चोट पहुंचाना), 323 (स्‍वेच्‍छा से चोट पहुंचाना), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना) , 354 (बल प्रयोग कर महिला का शील भंग करना) और 511 (आजीवन कारावास से दंडनीय अपराध करने का प्रयास करने की सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

चौधरी ने बताया कि मामले की जांच कोतवाली पुलिस कर रही है और जांच के आधार पर दोषी के विरूद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस के अनुसार महिला अधिकारी ने तहरीर में आरोप लगाया है कि गत 12 नवंबर की रात आरोपी नायब तहसीलदार उसके घर में जबरदस्ती घुस गया और इसके बाद उसे थप्पड़ मारा और फिर उससे दुष्कर्म करने का प्रयास किया।

पुलिस ने बताया कि महिला ने आरोप लगाया गया है कि आरोपी ने विरोध करने पर उसकी गला दबाकर हत्या करने का प्रयास किया।

पुलिस के अनुसार तहरीर में महिला ने यह भी कहा है, ‘‘वह तीन दिन तक डरी सहमी घर पर ही रही और किसी को कुछ नहीं बताया। इसके बाद वह 15 नवंबर को तीन दिन का अवकाश लेकर अपने माता-पिता के पास चली गई और उन्हें इस घटना की जानकारी दी।’’