आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत, तीन लोग झुलसे

उत्तर प्रदेश बाराबंकी
Spread the love

बाराबंकी (उत्तर प्रदेश), 17 मार्च (ए) बाराबंकी जिले के सतरिख थाना क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार को आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गयी और तीन अन्‍य लोग गंभीर रूप से झुलस गये। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।.

जिला चिकित्सा अधिकारी अवधेश यादव ने बताया कि शुक्रवार को गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने लगीं और इस दौरान सतरिख थाना क्षेत्र के ग्राम दौलतपुर में मेंथा की रोपाई कर रहे छह लोगों पर आकाशीय बिजली गिर गई। इस दौरान गुड्डू यादव की पत्नी शिवकांति (35), सुमित (15), संतोष (25) और अनुष्का (13) गंभीर रूप से झुलस गए।.

जिनका इलाज जिला चिकित्सालय के इमरजेंसी वार्ड में चिकित्सकों की देखरेख में चल रहा है और वह पूरी तरह से खतरे से बाहर हैं। सूचना पर पीड़ितों को देखने एसडीएम विजय त्रिवेदी, तहसीलदार चंद्रकांत  जिला अस्पताल पहुंचे । एसडीएम विजय त्रिवेदी ने बताया कि राहत कोष से मृतका व आकाशीय बिजली से झुलसे बच्चों को धनराशि मुहैया कराने के लिए कागज़ी कार्यवाही की जा रही है। 

चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर बृजेश कुमार ने बताया की तीनों बच्चे खतरे से बाहर है। डॉक्टर की देखरेख में तीनों का इलाज चल रहा है। जबकि मृतका शिवकांति का पंचनामा करा घर  पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।