आने वाले हफ्तों में होगा महाराष्ट्र सरकार में बड़ा फेरबदल: वडेट्टीवार, शिंदे मुख्यमंत्री बने रहेंगे-बावनकुले

राष्ट्रीय
Spread the love

नागपुर, 19 अगस्त (ए) महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने शनिवार को दावा किया कि आने वाले हफ्तों में ‘मुख्य कुर्सी’ समेत राज्य सरकार में बड़े बदलाव होंगे।.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और राकांपा का अजित पवार के नेतृत्व वाला धड़ा महाराष्ट्र सरकार में घटक हैं। शरद पवार द्वारा स्थापित राकांपा से अलग होकर पिछले महीने अजित पवार एकनाथ शिंदे नीत सरकार में शामिल हो गए थे।

वडेट्टीवार ने यहां संवाददाताओं से कहा कि महाराष्ट्र में आने वाले सप्ताहों में राज्य सरकार में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।हालांकि, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने इससे इंकार करते हुए कहा कि एकनाथ शिंदे अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव तक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वडेट्टीवार ने कहा, ‘‘मुख्य कुर्सी पर भी बदलाव होगा। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि सरकार बदलेगी, बल्कि सितंबर में मुख्य कुर्सी पर बदलाव होगा।’’

पिछले महीने सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल होने के बाद अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली, जबकि उनके समर्थक आठ विधायकों ने मंत्री के रूप में शपथ ली थी।

भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस भी उपमुख्यमंत्री हैं।