आप कहां से आते हैं यह मायने नहीं रखता, कहां पहुंचते हैं यह अहम है: मिस इंडिया वर्ल्ड 2023 नंदिनी गुप्ता

मनोरंजन
Spread the love

मुंबई, नौ अप्रैल (ए) एक किसान और गृहिणी की बेटी ‘मिस इंडिया वर्ल्ड 2023’ नंदिनी गुप्ता ने कहा कि उन्होंने कभी अपनी पृष्ठभूमि को सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेने के उनके बचपन के सपने के आड़े नहीं आने दिया।.

गुप्ता (19) को मणिपुर के इंफाल में शनिवार रात विजेता घोषित किया गया जहां उन्होंने 29 अन्य प्रतियोगियों को पीछे छोड़ते हुए ताज हासिल किया।.

मिस इंडिया वर्ल्ड बनीं गुप्ता ने कहा कि मुंबई के लाला लाजपतराय कॉलेज में व्यवसाय प्रबंधन का अध्ययन करने के लिए जाने से पहले वह राजस्थान के कोटा में एक साधारण जिंदगी जी रही थीं। उन्होंने बताया, “मेरे पिता किसान और मां गृहिणी हैं। मेरी मां भी पिताजी की मदद करती हैं। आपकी पृष्ठभूमि मायने नहीं रखती, आप क्या बनते हैं यह अहम है।

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां से आते हैं, जीवन एक यात्रा है…इसलिए मैंने खुद को इस तरह से तराशा कि उसने मुझे दृढ़ निश्चयी और महत्वाकांक्षी बना दिया।” गुप्ता को याद है कि छोटी उम्र में “देवदास” देखने के दौरान पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन को देखकर वह कैसे मंत्रमुग्ध हो गई थीं। उन्होंने कहा कि यह सौंदर्य प्रतियोगिता जीतने के सपने की शुरुआत थी।