ईडी की कार्रवाई विधायक रोहित को डरा नहीं सकती, भाजपा उनकी यात्रा से है परेशान : शरद नीत राकांपा

राष्ट्रीय
Spread the love

मुंबई, पांच जनवरी (ए)। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार गुट)ने शुक्रवार को कहा कि विधायक रोहित पवार की हाल में संपन्न ‘युवा संघर्ष यात्रा’ ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को ‘असहज’और ‘असुरक्षित’कर दिया है।

पार्टी की यह टिप्पणी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा रोहित पवार के ठिकानों पर की गई छापेमारी की कार्रवाई के बाद आई है।आधिकारिक सूत्रों ने नयी दिल्ली में बताया कि ईडी ने कथित महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक घोटाले से जुड़े धनशोधन के मामले की जांच के तहत राकांपा संस्थापक शरद पवार के पोते रोहित पवार के स्वामित्व वाली कंपनी बारामती एग्रो और संबंधित संस्थाओं के परिसरों की तलाशी ली।

ईडी की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राकांपा (शरद पवार समूह) के राष्ट्रीय प्रवक्ता क्लाइड क्रास्टो ने कहा कि संघीय एजेंसी की तलाशी रोहित पवार को न तो डरा पाएगी और न ही उन्हें उनके रास्ते से डिगा पाएगी। रोहित पवार अहमदनगर जिले के कर्जत-जामखेड से पहली बार विधायक चुने गए हैं।

क्रास्टो ने दावा किया, ‘‘और मजबूत होकर उभरेंगे। यह स्पष्ट है कि संघर्ष यात्रा ने भाजपा को असहज और असुरक्षित कर दिया है।’’राकांपा प्रवक्ता ने कहा कि न्याय प्रणाली शीर्ष है और सच्चाई सभी के सामने आएगी।

रोहित पवार इस समय छुट्टियां मनाने परिवार के साथ विदेश गए हैं। पिछले साल उन्होंने महाराष्ट्र के युवाओं का मुद्दा उठाने के लिए पुणे से नागपुर तक पदयात्रा की थी।

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने बारामती एग्रो द्वारा सहकारी चीनी मिल के अधिग्रहण की तेजी से जांच कराने की मांग की।

पूर्व भाजपा सांसद सोमैया ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर जारी पोस्ट में लिखा, ‘‘हमने कन्नड सहकारी चीनी मिल को महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक की नीलामी में हेरफेर कर रोहित पवार की कंपनी बारामती एग्रो द्वारा मामूली 50 करोड़ रुपये में खरीदने की जांच में तेजी लाने का अनुरोध ईडी से किया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं एक बार फिर सभी जांच एजेंसियों से रोहित पवार और बारामती एग्रो के खिलाफ जांच में तेजी लाने का अनुरोध करता हूं।’’

सोमैया ने दावा किया कि कन्नड चीनी सहकारी मिल की कीमत सैकड़ों करोड़ रुपये थी, लेकिन इसे बारामती एग्रो ने सिर्फ 50 करोड़ रुपये में अधिग्रहित कर लिया।