ईडी के समन ‘गैरकानूनी’, भाजपा मुझे लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकना चाहती है : केजरीवाल

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली: 18 जनवरी (ए) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उन्हें जारी किए गए समन ‘गैरकानूनी’ और उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकने के लिए एक राजनीतिक साजिश का हिस्सा हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि अप्रैल-मई में संभावित लोकसभा चुनावों से पहले उन्हें गिरफ्तार करने के लिए समन जारी किये जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते सप्ताह ईडी ने उन्हें चौथी बार समन जारी किया और 18 या 19 जनवरी को एजेंसी के सामने पेश होने को कहा था।

उन्होंने कहा, ”ईडी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चला रही है। उनका एकमात्र मकसद मुझे गिरफ्तार करना है ताकि मैं आगामी लोकसभा चुनाव में प्रचार नहीं कर सकूं।”

केजरीवाल ने बताया कि उन्होंने अपना जवाब केंद्रीय एजेंसी को भेज दिया है।

उन्होंने एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, ”मुझे भेजे गए चारों समन कानून की नजर में गैरकानूनी हैं। ऐसे आम, गैर-विशिष्ट समन को अतीत में अदालतों द्वारा रद्द कर दिया गया है। मैंने बार-बार ईडी को पत्र लिखकर कहा कि यह समन अवैध हैं लेकिन उन्होंने इसका जवाब नहीं दिया।”

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि ये नोटिस ‘राजनीतिक साजिश’ के तहत उन्हें भेजे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शराब नीति मामले में दो साल से जांच चल रही है लेकिन अभी तक कुछ नहीं मिला।

मुख्यमंत्री ने कहा, ”लोगों के साथ मार-पीटकर कर उनसे गलत बयान दिलवाए जा रहे हैं