उज्‍ज्‍वला योजना की लाभार्थी के घर पहुंचकर प्रधानमंत्री ने चाय पी

अयोध्या उत्तर प्रदेश
Spread the love

अयोध्या (उप्र),30 दिसंबर (ए)। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी शनिवार को अपने अयोध्या दौरे में लता मंगेशकर चौक के करीब स्थित एक मोहल्ले में उज्‍ज्‍वला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी मीरा से उनके घर मुलाकात की और चाय पी।

प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या में रैली को संबोधित करते हुए स्वयं इस बात का उल्लेख किया। उन्होंने कहा, ”आज मुझे उज्‍ज्‍वला गैस कनेक्शन की 10 करोड़वीं लाभार्थी के घर जाकर चाय पीने का अवसर मिला।”उन्होंने उज्‍ज्‍वला योजना की वर्ष 2019 में बलिया से शुरुआत करने की याद दिलाते हुए कहा कि तब (विपक्ष द्वारा) इसका उपहास उड़ाया जाता था लेकिन उज्ज्वला योजना ने करोड़ों माताओं, बहनों का जीवन बदल दिया है।

शनिवार को जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री ने उज्‍ज्‍वला योजना की लाभार्थी के आवास पर चाय पी और उनसे संक्षिप्त बातचीत की। मोदी का यह कार्यक्रम पहले से निर्धारित नहीं था। ऐसे में प्रधानमंत्री के मीरा के घर अचानक पहुंचने पर पूरी बस्ती के लोग हैरान रह गए। उनके पहुंचने पर पूरा क्षेत्र मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा। इस दौरान मोदी ने मीरा के हाथों की बनी चाय पी और कहा कि ”चाय अच्छी है, मगर थोड़ी मीठी हो गयी है।”

बयान में कहा गया कि इसके साथ ही मोदी ने परिवार व पूरी बस्ती का हाल-चाल जाना। मोदी लाभार्थी मीरा के परिवार वालों से भी मिले। इस दौरान मोदी ने योजना के लाभ के बारे में जानकारी ली। इस पर मीरा ने मोदी से कहा कि ‘‘मुझे नि:शुल्‍क गैस और आवास मिल गया है। वह बोलीं, ”पहले मेरा कच्चा घर था पर अब पक्का हो चुका है। आपके घर आने से बहुत खुशी हुई है।

इस मौके पर मोदी ने एक बच्चे को ऑटोग्राफ भी दिया। इसमें उन्होंने वंदे मातरम लिखा और स्थानीय बच्चों संग तस्वीर भी खिंचवाई।