उधारी का पैसा वापस मांगना हुआ घातक, बेटे के साथी ने की वृद्ध की हत्या

उत्तर प्रदेश गाजीपुर
Spread the love


गाजीपुर,11 दििसम्बर एएनएस । उधारी का पैसा देने से बचने के लिए एक व्यक्ति ने अपने ही मित्र के पिता को घर में अकेला पाकर मौत की नींद सुला दिया।
घटना मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के अदिलाबाद में घटित हुई थी। मुहम्मदाबाद कोतवाली पुलिस ने हत्या की घटना का सफल अनावरण करते हुए घटना में संलिप्त अभियुक्त को गिरफ्तार कर हत्या के रहस्य से पर्दा उठा दिया है।
बताते चलें कि क्षेत्र के अदिलाबाद में सेवानिवृत कृतार्थ राय की हत्या हुई थी जिसके सन्दर्भ में मु0अ0सं0 394/20 धारा 302 आईपीसी थाना मुहम्मदाबाद जनपद गाजीपुर में पंजीकृत किया गया था। पुलिस मामले की तहकीकात में जूटी रही और शुक्रवार को हत्याकांड का अनावरण कर घटना मे संलिप्त अभियुक्त को अदिलाबाद चौराहे से सुबह करीब 09.40 बजे गिरफ्तार कर लिया।
गिरफ्तार हत्याभियुक्त विनय कुमार राय पुत्र स्व. सत्य प्रकाश राय निवासी अग्रवाल टोली थाना मुहम्मदाबाद जनपद गाजीपुर का निवासी है।
गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि वह मृतक के पुत्र राहुल कुमार राय के साथ मुहम्मदाबाद में रहकर पढ़ा था। राहुल कुमार राय के पिता कृतार्थ राय सेना से सेवानिवृत होकर 32 वर्ष से अदिलाबाद में किराये के मकान में रहते थे और पिछले एक वर्ष से अपना खुद का मकान बनाकर नयी बस्ती सुरहिया अदिलाबाद में ही रहते थे। वहां राहुल कुमार राय व उसके पिता दोनो साथ रहते थे। राहुल कुमार राय के माँ की करीब पांच वर्ष पूर्व मृत्यु हो गयी थी। मुझसे राहुल कुमार राय की अच्छी मित्रता चली आ रही थी अक्सर मै राहुल के घर जाता था और हम दोनो शराब पीते थे। मैने राहुल के पिता कृतार्थ राय से कुछ समय पूर्व 80000 रूपये उधार लिया था। जब भी मै राहुल के घर जाता था तो राहुल व उसके पिता पैसा मांगते थे। गत छह दिसम्बर की शाम करीब छह- सात बजे के मध्य मै राहूल के घर गया तो राहुल व राहुल के पिता दोनों मुझसे पैसे न देने की बात को लेकर झगड़ा व गाली गलौज करने लगे, मै भी शराब के नशे में था। इसी बीच राहुल कुमार राय आशू राय के साथ मोहनपुरा गांव में मित्र के तिलकोत्सव मे चला गया तभी मैने योजना बनायी कि कृतार्थ राय घर पर अकेले है रोज-रोज का झंझट ही खत्म कर दूं। मै अपने घर गया व एक लोहे की हथौडी लेकर वापस राहूल के घर आ गया। राहूल के पिता कृतार्थ राय बेड पर लेटे हुए टेलीविजन देख रहे थे। मैंने सिरहाने की तरफ आड़ से उनके सिर पर लोहे की हथौड़ी तेजी से जोर लगाकर मार दिया तथा हथौड़ी को उन्ही के मकान के पीछे दीवाल के किनारे छुपा कर रख दिया था। उनको मरा मसझ कर वहां से भाग निकला था।
पुलिस ने विधिक कारर्वाई करते हुए अभियुक्त को न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेंज दिया गया।
हत्याभियुक्त को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक अशेषनाथ सिंह, उपनिरीक्षक राजीव कुमार त्रिपाठी तथा आरक्षीगण अरविन्द पटेल व प्रभुनन्दन पासवान शामिल रहे।