उप्र में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक श्रमिक की मौत, 12 झुलसे

उत्तर प्रदेश जौनपुर
Spread the love

जौनपुर, (उप्र) 25 जून (ए) जिले के थाना खेतासराय क्षेत्र स्थित ग्राम पोराई कलां में शनिवार शाम तालाब की खुदाई कर रहे मजदूरों पर हल्की बारिश के दौरान आकशीय बिजली गिर गई। हादसे में एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई और 12 अन्य झुलस गए।.

अधिकारियों ने बताया कि झुलसे मजदूरों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोंधी ले जाया गया जहां से चार लोगों को गंभीर हालत के चलते जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। हादसे की खबर पाकर मौके पर क्षेत्रीय विधायक और प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरीश चन्द्र यादव भी पहुँचे।उपजिलाधिकारी शाहगंज शैलेंद्र कुमार ने बताया कि खेतासराय थाना क्षेत्र के पोराई कलां गांव में अमृत सरोवर की खोदाई का काम चल रहा है जहां शाम करीब साढ़े चार बजे अचानक बूंदाबांदी शुरू हो गई।

उन्होंने कहा कि इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरने से कुल 13 मजदूर चपेट में आ गए।

कुमार ने बताया कि गंभीर रूप से झुलसने के कारण पोराई खुर्द गांव निवासी दासी (60) की मौके पर ही मौत हो गई तथा घटना में झुलसे किरन (52), कन्हैया राजभर (56), अनीता (45) कमला (42), लीलावती (42), रेखा (42), कृपा (50), सुनीता (36), दुर्गावती (38), चंद्रजीत (40), सीता (53), चनरमा (60) को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।

उन्होंने बताया कि डॉक्टरों ने किरन, सीता, कन्हैया और कमला को गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने मृतकों के परिजनों को दैवीय आपदा निधि से चार-चार लाख रुपये देने की घोषणा की है।