योगी ने मोदी के कार्यकाल को ‘उपलब्धियों से भरा’ बताया

राष्ट्रीय
Spread the love

मथुरा, 24 जून (ए) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नौ वर्षों को “स्वतंत्र भारत के इतिहास में उपलब्धियों से भरा” करार दिया।.

वह 121 करोड़ रुपये की 41 परियोजनाओं का उद्घाटन करने और 86 करोड़ रुपये की 39 परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद एक सभा को संबोधित कर रहे थे।.उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री का नौ साल का सफल कार्यकाल स्वतंत्र भारत के इतिहास में उपलब्धियों से भरा रहा है।’

प्रधानमंत्री की हालिया अमेरिका यात्रा के बारे में योगी ने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अमेरिका में जोरदार स्वागत किया गया और जिस तरह से उन्हें सीनेटरों से सराहना मिली, वह न केवल अभूतपूर्व है, बल्कि यह हर भारतीय के लिए गर्व की बात है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह से 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विभिन्न देशों के शीर्ष श्रेणी के लोगों सहित पूरी दुनिया ने भाग लिया, वह ‘ऋषि परंपरा’ के प्रति एक सम्मान है।

राम मंदिर निर्माण और ब्रज क्षेत्र के विकास जैसी परियोजनाओं का जिक्र करते हुए योगी ने कहा कि इन परियोजनाओं के सफल समापन पर मथुरा, वृंदावन, गोकुल, नंदगांव और बरसाना एक बार फिर द्वापर युग की यादों को ताजा कर देंगे।

उन्होंने तीर्थस्थलों के विकास के लिए एक बार फिर काम करने की जरूरत पर जोर दिया।

मुख्यमंत्री ने उल्लेख किया कि जल्द ही मथुरा-वृंदावन के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जाएगी, जिससे आगरा, दिल्ली, नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लोगों को इन स्थानों की यात्रा करने और उनसे जुड़ने का अवसर मिलेगा।कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को आवास की प्रतीकात्मक चाबियां प्रदान कीं। उन्होंने बाद में कन्या सुमंगला योजना एवं 100 आदर्श आंगनबाड़ी केन्द्रों के लाभार्थियों को किट तथा मेधावी छात्रों को टैबलेट और स्मार्टफोन भी वितरित किए।