एनआईए ने आतंकी संगठन आईएसकेपी के संदिग्ध सदस्यों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया

राष्ट्रीय
Spread the love

अहमदाबाद, पांच दिसंबर (ए) राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने मंगलवार को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ खुरासान प्रोविंस (आईएसकेपी) के साथ कथित संबंधों के लिए एक महिला सहित पांच लोगों के खिलाफ गुजरात की विशेष अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया।.

एनआईए के विशेष लोक अभियोजक अमित नायर द्वारा उबैद मीर, हनान शॉल, मोहम्मद हाजिम शाह, जुबैर अहमद मुंशी और सुमेरबानू हनीफ मालेक के खिलाफ विशेष न्यायाधीश कमल सोजित्रा की अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया गया।.आईएसकेपी संयुक्त राष्ट्र द्वारा नामित आतंकवादी संगठन है।

आरोप पत्र में कहा गया है कि एनआईए की जांच से पता चला है कि आरोपियों ने अपने आका के निर्देशानुसार ईरान के रास्ते युद्धग्रस्त देश पहुंचने के बाद अफगानिस्तान में “खुद को प्रशिक्षित करने और आतंकवादी हमलों को अंजाम देने” की योजना बनाई थी।

गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने नौ जून को आईएसकेपी के इस मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और मीर, शॉल और शाह को गुजरात के पोरबंदर शहर से गिरफ्तार किया। एटीएस ने एक दिन बाद सूरत से सुमेरबानू और श्रीनगर से मुंशी को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किये गए चारों व्यक्ति जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के निवासी हैं।