भाजपा ने मिजोरम चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की सूची जारी की

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली, 18 अक्टूबर (ए) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को मिजोरम की 21 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। राज्य में सात नवंबर को मतदान होना है।.

वहीं, एक अलग अधिसूचना में पार्टी ने भावना बोहरा को छत्तीसगढ़ की पंडरिया विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। छत्तीसगढ़ में सात नवंबर और 17 नवंबर को दो चरणों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा।.इसके साथ ही, भाजपा ने छत्तीसगढ़ में 90 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए 86 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की पहली सूची के अनुसार, आर लालबियाक्तलुआंगी लुंगलेई पश्चिम सीट से, शांति विकास चकमा थोरंग सीट से, मालसावमत्लुआंगा हाचेक सीट से और वनलालहुमुआका डंपा सीट से चुनाव लड़ेंगे। पहली सूची में 12 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई।

बाद में, नौ उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की गई जिसमें तुइवावल सीट से जूडी ज़ोहमिंगलियानी, आइजोल दक्षिण-I सीट से एफ लालरेमसांगी और सेरछिप सीट से वनलालरुआती को उम्मीदवार बनाया गया है।

मिजोरम विधानसभा में 40 सीटें हैं।

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दी। इस समिति में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल हैं।