एसडीएम कोर्ट का बाबू पीड़ितों से ले रहा था सौ-पचास रुपए, वीडियो वायरल होने पर हुआ सस्पेंड

उत्तर प्रदेश देवरिया
Spread the love

देवरिया, 08 अप्रैल (ए)। उत्‍‍‍‍तर प्रदेश के देवरिया जिले में पीड़ितों से पचास व सौ रूपये घूस लेने का वीडियो वायरल होने पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सदर कोर्ट के एक बाबू को गुरुवार को सस्पेंड कर दिया। एसडीएम की संस्तुति पर डीएम ने बाबू के खिलाफ यह कार्यवाही की।
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न कराने को पुलिस द्वारा विभिन्न गांवों के सैकड़ों लोगों को 151 में पाबंद किया गया है। इसके अलावा पुलिस विवाद होने पर भी लोगों को 151 में चालान करती है। इसकी जमानत एसडीएम कोर्ट से होती है। इस समय एसडीएम सदर कोर्ट में रोज काफी संख्या में लोग जमानत कराने पहुंच रहे हैं। आरोप है कि एसडीएम कोर्ट में तैनात लिपिक रंजन पाण्डेय 151 में जमानत कराने व फाइल पर पड़े डेट बताने के एवज में पीड़ितों व अधिवक्ताओं से 50 से लेकर 100 रुपया तक घूस ले रहे थे। बुधवार को किसी ने उनका घूस लेते वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

वीडियों में बाबू एक व्यक्ति से पैसा ले रहे हैं तथा एक वकील जेब से पैसा निकालते दिख रहे हैं। जागरूक युवा संतोष विश्वकर्मा ने वायरल वीडियों को टैग कर डीएम, सीएम, पीएमओ कार्यालय, यूपी पुलिस, यूपी सरकार, मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी को ट्वीट कर शिकायत कर दिया। शिकायत को डीएम आशुतोष निरंजन ने गंभीरता से लिया। उन्होंने इसे टैग करते हुए एसडीएम को संबंधित कर्मी को निलंबित करने की कार्यवाही कर सूचित करने को कहा। गुरुवार को एसडीएम सौरभ सिंह की संस्तुति पर डीएम ने घूस लेने वाले बाबू रंजन पाण्डेय को सस्पेंड कर दिया।
एसडीएम कोर्ट में तैनात एक लिपिक रंजन पाण्डेय का रुपए लेते हुए वीडियो वायरल हुआ है। मामले को गंभीरता से लेते हुए उनके निलंबन के लिए जिलाधिकारी से संस्तुति की गई थी। डीएम ने बाबू को निलंबित कर दिया है। मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई होगी।