ऑल इंडिया किसान सभा ने समाचार पोर्टल पर छापेमारी, प्रधान संपादक की गिरफ्तारी की निंदा की

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली, चार अक्टूबर (ए) ऑल इंडिया किसान सभा (एआईकेएस) ने दिल्ली पुलिस द्वारा ‘न्यूजक्लिक’ पोर्टल से जुड़े पत्रकारों के घरों पर छापेमारी, पोर्टल के संस्थापक एवं प्रधान संपादक प्रबीर पुरकायस्थ एवं एचआर (मानव संसाधन) प्रमुख अमित चक्रवर्ती की गिरफ्तारी की बुधवार को निंदा की।.

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) की किसान इकाई ने आरोप लगाया कि छापेमारी केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की ‘हर तरह के विरोध को रोकने के लिए रची गई वृहद साजिश का हिस्सा है।’’.यहां जारी बयान में कहा गया, ‘‘ऑल इंडिया किसान सभा नरेन्द्र मोदी नीत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के आलोचक रहे ‘न्यूजक्लिक’ और अन्य स्वतंत्र मीडिया संस्थानों पर फासीवादी हमले की कड़ी निंदा करती है।

एआईकेएस ने कहा कि ‘न्यूजक्लिक’ के खिलाफ हमला मंगलवार को तब अपने ‘नए निचले’ स्तर पर पहुंच गया जब दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने कई पत्रकारों और तकनीशियनों के आवासों पर छापेमारी की और उनके लैपटॉप और मोबाइल फोन सहित बाकी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट को जब्त कर लिया।

पुलिस ने मंगलवार को ‘न्यूजक्लिक’ और उसके पत्रकारों से जुड़े 30 से अधिक ठिकानों पर छापे मारे थे, मामले के संबंध में कई पत्रकारों से पूछताछ की थी तथा पुरकायस्थ एवं चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया था।