कांग्रेस को झटका: सुधीरन ने एआईसीसी से इस्तीफा दिया

राष्ट्रीय
Spread the love

तिरूवनंतपुरम, 27 सितंबर (ए)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वी एम सुधीरन ने पार्टी में निर्णय लेने वाले शीर्ष निकाय अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। उनके करीबी सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने दो दिन पहले ही कांग्रेस की प्रदेश इकाई की राजनीतिक मामलों की समिति से इस्तीफा दे दिया था।

सुधीरन ने कहा कि उन्होंने दो दिन पहले ही एआईसीसी से इस्तीफा दे दिया था, जब उन्होंने प्रदेश कांग्रेस की राजनीतिक मामलों की समिति से इस्तीफा दिया था।

सुधीरन ने यह कदम उन्हें मनाने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय और राज्य नेतृत्व के प्रयासों के बीच उठाया है।

एआईसीसी महासचिव (केरल प्रभारी) तारिक अनवर अभी केरल में ही हैं और उन्होंने कहा कि वह सुधीरन से बातचीत करेंगे। अनवर ने पहले कहा था कि पार्टी सभी वरिष्ठ नेता को संगठन से जुड़े मामलों में शामिल करना चाहती है, लेकिन ‘‘हम उन्हें बाध्य नहीं कर सकते।’’ राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीसन ने रविवार को सुधीरन से मुलाकात की थी। सुधीरन ने केरल में संगठन के संबंध में कुछ शिकायतें की थीं और उन्हें मनाने के राज्य कांग्रेस नेतृत्व के प्रयासों के तहत सतीसन ने उनसे मुलाकात की थी।

सुधीरन से मुलाकात करने के बाद सतीसन ने कहा था कि उन्हें मनाना मुश्किल है और उन्होंने राज्य में वरिष्ठ नेतृत्व की ओर से त्रुटियों को भी स्वीकार किया था।

हालांकि, सुधीरन ने अभी तक अपने इस्तीफे की वजहें नहीं बतायी हैं, लेकिन सूत्रों ने कहा कि फेरबदल प्रक्रियाओं को लेकर नाराजगी और प्रदेश कांग्रेस के नए प्रमुख के सुधाकरन नीत वर्तमान नेतृत्व की कार्यशैली उनके इस्तीफे की वजह है।