कांग्रेस ने हमेशा डॉ बाबा साहेब आंबेडकर का अपमान किया, हमने उनको सम्मान दिया: प्रधानमंत्री मोदी

भोपाल मध्य प्रदेश
Spread the love

पिपरिया (मप्र): 14 अप्रैल (ए) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि कांग्रेस ने हमेशा डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर का अपमान किया, लेकिन उनकी सरकार ने उनका सम्मान किया है।मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले के पिपरिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने कभी भी आदिवासियों के योगदान को मान्यता नहीं दी, लेकिन भाजपा सरकार ने उन्हें सम्मानित किया है।भारत के संविधान निर्माता की जयंती पर मोदी ने कहा, “कांग्रेस ने हमेशा डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर का अपमान किया, हमने उनका सम्मान किया है।”

उन्होंने देश के शीर्ष संवैधानिक पद पर द्रौपदी मुर्मू के चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर द्वारा दिए गए संविधान के कारण एक आदिवासी महिला भारत की राष्ट्रपति बनीं।

मोदी ने विपक्षी दल पर निशाना साधते हुए कहा, ”कांग्रेस कह रही है कि अगर मैं तीसरी बार प्रधानमंत्री बना तो देश में आग लग जाएगी।’’

उन्होंने कहा, ”(विपक्षी) इंडी गठबंधन (‘इंडिया) यह तय करने में असमर्थ है कि देश को किस दिशा में आगे बढ़ना चाहिए।”

प्रधानमंत्री ने कहा, ”फिर एक बार, मोदी सरकार” का नारा पूरे देश में गूंज रहा है।’’

उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ के एक घटक ने अपने घोषणापत्र में परमाणु हथियारों के पूर्ण उन्मूलन का वादा किया है।

मोदी ने कहा, “हमारे देश की रक्षा के लिए हमारे पास परमाणु हथियार होने चाहिए, जो इससे इतर बात कर रहे हैं, भारत की रक्षा नहीं कर सकते।”

प्रधानमंत्री ने सभा में कहा, “मोदी का कोई सपना नहीं है, आपके सपने ही मेरा मिशन हैं।”उन्होंने कहा कि सरकार आदिवासी प्रतीक भगवान बिरसा मुंडा की 150वीं जयंती के मौके 2025 को ‘जनजाति गौरव दिवस’ के रूप में मनाएगी।